Homeहरियाणामहेंद्रगढ़मंजू कौशिक को मिला राष्ट्रीय स्टार अवार्ड National Star Award To Manju...

मंजू कौशिक को मिला राष्ट्रीय स्टार अवार्ड National Star Award To Manju Kaushik

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
National Star Award To Manju Kaushik : राज्य में कन्या जन्म पर कुआं पूजन की प्रथा प्रारंभ कर गर्भ में कन्या भ्रूण की हत्या रोकने के लिए जन आंदोलन चलाने वाली महेंद्रगढ़ निवासी मंजू कौशिक को सोमवार देर सायं एक राज्य स्तरीय समारोह नरवाना में राष्ट्रीय स्टार अवॉर्ड से नवाजा गया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय किरण दिव्यांग ट्रस्ट द्वारा राष्ट्र स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में समाज का नेतृत्व करने वाली चुनिंदा महिलाओं को सम्मानित किया गया।

Read Also: शाहबाद के गांव गुमटी में स्थित झोपडी में आग लगने से 2 छोटी लड़कियों की हुई मौत,दर्जनों बकरियां भी चढ़ी आग की भेंट Huts Caught Fire In Shahabad Subdivision

मंजू कौशिक को अनेक बार महिला सशक्तिकरण के लिए किया है सम्मानित (National Star Award To Manju Kaushik)

स्मरण रहे कि मंजू कौशिक को भारत के राष्ट्रपति अवार्ड के अलावा अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने के साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी अनेक बार महिला सशक्तिकरण के लिए सम्मानित किया। श्रीमती कौशिक ने वर्ष 2008 में नारी की पीड़ा को समझते हुए लिंगानुपात के भेदभाव को खत्म करने के लिए राज्य में सर्वप्रथम कन्या के जन्म पर लड़के के जन्म की तरह पर्व मनाने वाले परिवारों को सम्मानित करने की प्रथा प्रारंभ की।

हजारों महिलाओं को रोजगार के साधन करवायें उपलब्ध (National Star Award To Manju Kaushik)

बता दें कि हरियाणा सरकार ने उन्हें जिला बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन की बड़ी जिम्मेदारी देने के साथ-साथ अनेक राज्य व जिला स्तरीय कमेटियों का सदस्य भी नियुक्त किया। (Latest Mahendragarh News)इतना ही नहीं नारी की आवाज उठाने को लेकर वर्ष 2006 में उन्हें जापान में आयोजित समारोह में भारतीय महिलाओं की आवाज उठाने के लिए भेजा। श्रीमती कौशिक ने अनेक निश्शुल्क कार्यक्रम चलाकर हजारों महिलाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध करवायें।

Read Also: ठोस कचरा प्रबंधन के बारे में सीईओ ने ली अधिकारियों की बैठक Officers Meeting With CEO

Read Also:  नेशनल हाईवे पर सडक दुर्घटनाओं को कम करने के लिए भारी वाहनों के मालिकों को लेन ड्राईविंग के नियमों की पालना करवाने के लिए वाहन मालिकों से की मीटिंग Follow Lane Driving Rules

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular