Homeहरियाणामहेंद्रगढ़रामायण का एक-एक पात्र आदर्श एवम् संस्कारों की पहचान: मेहता

रामायण का एक-एक पात्र आदर्श एवम् संस्कारों की पहचान: मेहता

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
रामायण के प्रत्येक पात्र से हमें आदर्श और संस्कारों की शिक्षा मिलती है। युवा पीढ़ी को भगवान राम की मानवीय लीला के एक-एक पात्र का अनुश्रण कर सभ्य समाज की स्थापना करनी चाहिए। श्री रामलीला परिषद के राजाराम पालडी रंगमंच पर नारद मोह की लीला का शुभारंभ करते हुए उक्त उद्गगार जिला गौड़ ब्राह्मण सभा के प्रधान एवम् वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश मेहता ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए प्रकट किए। शनिवार रात परिषद प्रांगण में नारद मोह की बेहतरीन लीला का मंचन किया गया।

Narada Moh Ki Leela inaugurated at Rajaram Paldi Theater
Narada Moh Ki Leela inaugurated at Rajaram Paldi Theater

रामलीला प्रांगण में नारद मोह की आकर्षण लीला का मंचन

सुंदर-सुंदर दृश्य एवम् बेहतर संवाद अदायगी से प्रत्येक कलाकार ने उत्कृष्ट अभिनय कर अपने-अपने पात्रों के साथ पूरा न्याय किया। कामदेव और इंद्र के अभिनय में सतीश गौड़ व निर्देशक दिलीप गोस्वामी ने जानदार अभिनय दिखाया। नारद के अभिनय में राहुल गर्ग, शंकर के अभिनय में सुनील यादव, शीलनिधि के अभिनय में विक्की प्रजापति के संवादों ने दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। आज की रजनी के मुख्य आकर्षण के रूप में प्रसिद्ध हास्य कलाकार विकास तिवाड़ी व सज्जन खोरीवाला ने गण के रूप के दर्शकों को खूब गुदगुदाया। लीला का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर परिषद के मैनेजर राजेश लावणीया, सलाहकार प्रवीण गौड़, सचिव सुभाष तिवाड़ी, संगीत निर्देशक गिरीश कानौड़िया ने अतिथियों को अंगवस्त्र, पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया। परिषद के संरक्षक चेतन प्रकाश गौड़ ने अतिथियों का स्वागत कर लीला की विशेषताओं पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर ये सभी उपस्थित

इस अवसर पर परिषद के प्रधान दिनकर बोहरा, संरक्षक अनिल कौशिक, कार्यकारी प्रधान अमित मिश्रा, रूप सज्जा प्रबंधक प्रमोद तिवाड़ी, रामचन्द्र जांगड़ा, पूर्व वरिष्ठ उपप्रधान घीसाराम गौड़, जयप्रकाश मिश्रा, राजेश बोहरा, दिनेश मेहता, राजेन्द्र पोपली, अरविन्द जांगड़ा, अशोक जांगड़ा सहित सैंकड़ो गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूद्वारा मंजी साहिब में माथा टेका

ये भी पढ़ें: बेटे ने दोस्त संग मिलकर घर से 77 तोले सोने के गहने चोरी कर बेचे

ये भी पढ़ें : सिविल सर्जन ने बरसात के मौसम को देखते हुए डेंगू से बचाव के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को किया सचेत

ये भी पढ़ें: डीएलएफ पार्क पर बाबा बंदा सिंह बहादुर मेमोरियल पार्क बोर्ड लगाने को लेकर हंगामा

ये भी पढ़ें: मांगे न मानने पर 17 अक्टूबर को सीएम आवास का करेंगे घेराव : विक्रम श्योराण

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular