Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Drug Free India: कुलपति ने दिलाया नशा मुक्त भारत का संकल्प

Drug Free India: कुलपति ने दिलाया नशा मुक्त भारत का संकल्प

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

Drug Free India: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के तहत शुक्रवार को शपथ समारोह का आयोजन किया गया। यह आंदोलन आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर की ओर से चलाया जा रहा है।

Read Also : गौड़ ब्राह्मण सेंट्रल स्कूल में वार्षिक महोत्सव Annual Festival

आॅनलाइन कराया नशा मुक्त परिसर कार्यक्रम Drug Free India

यह आंदोलन हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के माध्यम से देश के अलग-अलग राज्यों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और विद्यालयों में चल रहा है। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के माध्यम से नशा मुक्त परिसर कार्यक्रम अभी तक देश के लगभग 30 विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में आॅनलाइन माध्यम से सम्पन्न हो चुका है।

Read Also : Lal Bahadur Shastri 2022 Quotes

शिक्षकों और विद्यार्थियों का आह्वान Drug Free India

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने नशा मुक्त समाज आंदोलन के तहत विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों को नशा मुक्त समाज और भारत के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

कुलपति ने विद्यार्थियों को स्वयं नशा न करने, दूसरों को नशा न करने देने की शपथ दिलाई और नशा मुक्त सशक्त और आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम की संयोजक प्रो. सुनीता श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों से लोगों को नशे से होने वाली हानियों के प्रति जागरूकता फैलाने और नशा मुक्त समाज बनाने में सहयोग की अपील की। शपथ समारोह में सहायक आचार्य डॉ. मनीष खनगवाल, निशान सिंह, डॉ. मुरली, संगीता व अक्षतकांत ने सक्रिय भागीदारी की।

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments