Homeहरियाणामहेंद्रगढ़नीट इंडिया टॉपर तनिष्का को डिप्टी सीएम ने दी बधाई

नीट इंडिया टॉपर तनिष्का को डिप्टी सीएम ने दी बधाई

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
नीट यूजी-2022 में पूरे भारत में टॉप पर गांव बाछौद की बेटी तनिष्का रही है। इस उपलब्धि पर मंगलवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मोबाइल कॉल कर छात्रा तनिष्का व उसके परिजनों को बधाई दी।

गांव में ई-लाइब्रेरी खोलने का दिया आश्वासन

Deputy CM congratulates NEET India Topper Tanishka
Deputy CM congratulates NEET India Topper Tanishka

इस संबंध में जजपा जिला प्रवक्ता सिकंदर गहली ने बताया कि इंडिया टॉपर तनिष्का ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से बातचीत में बताया कि शिक्षकों के मार्गदर्शन व परिजनों की सकारात्मक सोच के चलते यह मुकाम हासिल हुआ है। डिप्टी सीएम ने तनिष्का को बधाई देते हुए कहा कि यह उपलब्धि गांव, जिला व प्रदेश के लिए गौरव की बात है। सरकार से जो भी सहायता होगी, वह की जाएगी। इस दौरान तनिष्का के पिता कृष्ण यादव ने भी डिप्टी सीएम से बातचीत की और गांव में तनिष्का के नाम से ई-लाइब्रेरी खोलने का आग्रह किया। पिता कृष्ण यादव का तर्क था कि गांव में ई-लाइब्रेरी खुलने से यहां के छात्र व छात्राओं को शिक्षा जगत में कम्पीटिशन में हिस्सा लेने में आसानी होगी और अन्य विद्यार्थी भी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। इस डिमांड पर डिप्टी सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही गांव में तनिष्का के नाम से ई-लाइब्रेरी खोली जाएगी। साथ ही डिप्टी सीएम ने उन्हें सरकार के प्रति आश्वस्त करते हुए कहा कि तनिष्का को पढ़ाई व्यवस्था में कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो अवगत करवाएं ताकि उसका भी समाधान किया जा सके।

यूजी परीक्षा में 720 में से 715 अंक देशभर में प्रथम स्थान

इस दौरान तनिष्का के माता सरिता कुमारी सहित परिजन मौजूद थे। इस मौके पर जजपा के वरिष्ठ नेता धर्मवीर यादव, युवा प्रदेश महासचिव नवीन राव, दीपक यादव, प्रवीण आदि भी मौजूद रहे। आपको बताते चले कि तनिष्का ने नीट यूजी परीक्षा में 720 में से 715 अंक लेकर पूरे देशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है। जब नीट का परिणाम घोषित किया गया तो तभी से अब तक तनिष्का के घर उसे बधाई देने वालों का तांता लगा है।

ये भी पढ़ें : बिहार के छोरे समर्पण वर्मा का कमाल: मिला ऑल इंडिया 125वां रेंक

ये भी पढ़ें : पानीपत क्लब में चार दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत स्वस्थ भारत खुशहाल भारत थीम पर कार्यक्रम

ये भी पढ़ें : 29 लाख की लागत से वार्ड 26 में बनेंगी सड़के

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर काला राणा का पिता जोगिंदर राणा 3 दिन के रिमांड पर

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular