Homeहरियाणामहेंद्रगढ़बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया नेताजी सुभाषचंद्र बोस का जन्मदिन

बचपन प्ले स्कूल में मनाया गया नेताजी सुभाषचंद्र बोस का जन्मदिन

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
स्थानीय मौदाश्रम मंदिर के सामने मौहल्ला जवाहरनगर में स्थित बचपन प्ले स्कूल /ओम साईंराम एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल के प्रांगण में भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन बहुत ही धूमधाम से मनाया गया जिसमें किड्स प्ले स्कूल के बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान तीनों विद्यालयों के बच्चों एवं स्टाफ के द्वारा नेता जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया गया तथा बच्चों के द्वारा नेताजी पर भाषण, कविता एवं विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।

जापान के सहयोग से आजाद हिंद फौज का गठन किया

विद्यालय चेयरमैन रमेश सैनी एवं चेयरपर्सन निशा सैनी ने अपने संबोधन में बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा में कटक के एक संपन्न बंगाली परिवार में हुआ था। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने के लिए जापान के सहयोग से आजाद हिंद फौज का गठन किया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा दिया गया “जय हिंद” का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा है‌। अतः स्वाधीनता संग्राम के महायज्ञ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले इस महान स्वतंत्रता सेनानी को हम आज उनके जन्मदिवस पर नमन करते हैं।

इस अवसर पर विद्यालय संस्थापक शेरसिंह सैनी, डायरेक्टर शालिनी गोयल, प्राचार्या चित्रा शर्मा, किड्स प्ले स्कूल प्राचार्या सविता यादव, बचपन हेड रूपाली अरोड़ा, प्राचार्या प्रियंका सोनी एवं प्रवक्ता अमरसिंह सोनी सहित तीनों विद्यालयों का समस्त स्टाफ और बच्चे भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : गोमाता में होता है देवी देवताओं का वास :- एसडीएम हर्षित कुमार

ये भी पढ़ें : बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली का काम कर रहे लड़के की करंट लगने हुई मौत

ये भी पढ़ें :  साइबर अपराधो से बचने के लिए पुलिस ने की एडवाइजरी जारी

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular