Homeहरियाणामहेंद्रगढ़जवाहर नवोदय स्कूल में दाखिला ऑनलाइन शुरू

जवाहर नवोदय स्कूल में दाखिला ऑनलाइन शुरू

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:

  • विद्यार्थी 15 अक्टूबर तक नवोदय डॉट जीओवी डॉट इन अथवा एनवीएसएडमिशनक्लासनाईन डॉट इन पर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
  • कक्षा नौवीं में प्रवेश के लिए विद्यार्थी की आयु 1 मई 2008 से 30 अप्रैल 2010 के बीच होनी चाहिए : राजीव सक्सेना

नवोदय विद्यालय समिति सत्र 2023-24 के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9वीं में रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक विद्यार्थी नवोदय डॉट जीओवी डॉट इन अथवा एनवीएसएडमिशनक्लासनाईन डॉट इन पर जाकर निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है।

यह जानकारी देते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय करीरा के प्राचार्य राजीव सक्सेना ने बताया कि कक्षा 9वी में दाखिले के लिए चयन परीक्षा 11 फरवरी 2023 को करवाई जाएगी। इसमें केवल वे ही विद्यार्थी आवेदन के पात्र हैं जो कि उस जिले के मूल निवासी हैं और शैक्षणिक सत्र 2023-24 में उसी जिले के किसी सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय में कक्षा आठवीं में अध्ययनरत हैं तथा जहां पर जवाहर नवोदय विद्यालय संचालित है। उन्होंने बताया कि नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए विद्यार्थी की आयु 1 मई 2008 से 30 अप्रैल 2010 के बीच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि यह आयु सीमा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति सहित सभी वर्ग के अभ्यर्थियों पर लागू है।

श्री सक्सेना ने बताया कि कक्षा नोवी में दाखिला लेने के लिए चयन परीक्षा बहुविकल्पीय होगी जिसके लिए 2 घंटे 30 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा में विभिन्न विषयों के कुल 100 अंक होंगे। इसमें अंग्रेजी व हिंदी विषय के 15-15 अंक तथा गणित व विज्ञान के 35- 35 अंक होंगे। इस संबंध में अन्य किसी जानकारी के लिए संबंधित जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य से संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें : ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने खरीफ की फसल खराब होने पर मांग मुआवजा

ये भी पढ़ें :  अच्छा शिक्षक ही अच्छा मार्ग दर्शक हो सकता है: मधुबाला शास्त्री

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular