Homeहरियाणामहेंद्रगढ़किसी आमजन की एक ही शिकायत बार-बार आती है तो संबंधित विभाग...

किसी आमजन की एक ही शिकायत बार-बार आती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर की जाएगी आवश्यक कार्रवाई : डीसी

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ :

  • महेंद्रगढ़ प्रत्येक सप्ताह मंगलवार को लगने वाले कैंप में प्रत्येक विभाग से अधिकारी उपस्थित रहें : डॉ. जयकृष्ण आभीर
  • किसी कारणवंश अधिकारी उपस्थित नहीं हो सकता तो वह अपने कार्यालय से किसी अन्य अधिकारी व कर्मचारी की लगाएं ड्यूटी : डीसी

कैंप में कुल 41 शिकायतें आई

सभी संबंधित विभाग आमजन के कार्य समय पर करें। अगर किसी आमजन की एक ही शिकायत बार-बार आती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश उपायुक्त डॉ. जयकृष्ण आभीर ने आज महेंद्रगढ़ प्रशासनिक भवन में लगाए गए कैंप में आमजन की शिकायत सुनते हुए अधिकारियों को दिए। कैंप में कुल 41 शिकायतें आई। इनमें ज्यादातर का मौके पर ही निपटान कर दिया तथा शेष बची शिकायतों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

जनकल्याणकारी योजनाओं का हर आम नागरिक को लाभ

डीसी ने कहा कि अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का हर आम नागरिक को लाभ मिले। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ प्रशासनिक भवन में प्रत्येक सप्ताह मंगलवार को लगने वाले कैंप में प्रत्येक विभाग से अधिकारी उपस्थित रहें। किसी कारणवंश अगर संबंधित विभाग का अधिकारी उपस्थित नहीं हो सकता तो वह अपने कार्यालय से किसी अन्य अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाएं। उन्होंने बिजली विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग व पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके विभागों से जुड़ी समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण करने की कोशिश करें ताकि जनता को कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़े।

आज उपायुक्त के समक्ष मुख्य रूप से बिजली व कब्जे से संबंधित समस्याएं रही। इन सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जल्द से समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। इसके अलावा डीसी के सामने पानी, बीपीएल राशन कार्ड, बुढापा पेंशन से संबंधित समस्याएं रखी गई।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करें जिससे आम जन सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं का व्यवहारिक जीवन में लाभ उठा सके।

इस मौके पर मौजूद रहे 

इस मौके पर एसडीएम वकील अहमद, मत्स्य अधिकारी सोमदत्त, अल्प बचत विभाग से विजेंद्र, समाज कल्याण विभाग से सहायक सुनील गुप्ता, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से सुधा, एसईपीओ अंकित यादव, एसईपीओ प्रवीण, डीसी रीडर राजेंद्र सिंह व परिवाद लिपिक रामपाल सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : जागरूकता से ही बचाव संभव: हर्ष नागपाल

ये भी पढ़ें : स्वास्थ्य प्रखंड मुजफ्फरपुर में 2951 बच्चों ने पिया ”जीवन की दो बूंद”

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular