Homeहरियाणाकुरुक्षेत्रकुरुक्षेत्र शहर की मैन सड़क का निर्माण कार्य फिर से होगा शुरु:...

कुरुक्षेत्र शहर की मैन सड़क का निर्माण कार्य फिर से होगा शुरु: विधायक सुधा Construction Of Main Road In Kurukshetra

इशिका ठाकुर,कुरुक्षेत्र :
Construction Of Main Road In Kurukshetra : विधायक सुभाष सुधा के अथक प्रयासों से आज शुरु होगा।  पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ निर्माण कार्य, 10 अप्रैल तक पिपली से मोहन नगर चौंक तक सडक़ के खराब हिस्से को बनाने के दिए आदेश, एजेंसी ने देवी लाल पार्क के पास बनाया साईट कार्यालय, 5 टीमें एक साथ करेंगी पिपली से थर्ड गेट तक निर्माण कार्य, 31 मार्च तक सभी सडक़ों के टेंडर जारी करने के होंगे प्रयास, विधायक सुभाष सुधा ने किया साईट कार्यालय का निरीक्षण।

Read Also:  बस स्टैंड पर गेट मीटिंग कर 28 व 29 मार्च की हड़ताल के लिए कर्मचारियों को किया प्रेरित:March 28 And 29 Strike By Holding Gate Meeting At Bus Stand

इन सडक़ों के लिए सरकार की तरफ से बजट जारी (Construction Of Main Road In Kurukshetra)

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शहर की प्रमुख और आंतरिक 25 सडक़ों का निर्माण कार्य शीघ्र अति शीघ्र शुरु हो जाएगा। इन सडक़ों के लिए लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद को सरकार की तरफ से बजट भी जारी कर दिया है। इस शहर की लगभग सभी सडक़ों के टेंडर 31 मार्च तक जारी करने का हर भरसक प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश भी दिए गए है ताकि टेंडर जारी करने में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे।

शुक्रवार से सडक़ का निर्माण कार्य शुरु (Construction Of Main Road In Kurukshetra)

विधायक सुभाष सुधा वीरवार को पिपली देवी लाल पार्क के पास पंचकूला की इंद्रपाल एजेंसी द्वारा बनाए गए साईट कार्यालय का निरीक्षण करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने साईट का निरीक्षण कर साईट इंजीनियर और लोक निर्माण विभाग के एक्सईन अरुण भाटिया से पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ निर्माण कार्य को फिर से शुरु करने और निर्धारित 6 माह की समयावधि में पूरा करने के लिए कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

विधायक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ निर्माण कार्य के लिए एजेंसी की तरफ से निर्माण सामग्री साईट पर डालनी शुरु कर दी है और देर रात्रि तक 100 से ज्यादा सामग्री की गाडिय़ा साईट पर पहुंच जाएंगी। इस एजेंसी द्वारा शुक्रवार से सडक़ का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। इस एजेंसी की एक साथ 5 टीमे निर्माण कार्य शुरु करेंगी। इसमें एक टीम डै्रनेज वाटर, एक टीम पुल के उपर, एक टीम पैबर ब्लॉक लगाने तथा बाकी टीम सडक़ का निर्माण कार्य करने में लग जाएंगी।

Construction Of Main Road In Kurukshetra
Construction Of Main Road In Kurukshetra

सडक़ का कार्य पूरा करने के लिए करीब 32 करोड़ रुपए का बजट (Latest Kurukshetra News)

विधायक ने कहा कि एजेंसी को 6 माह का समय सडक़ का कार्य पूरा करने के लिए दिया गया है और करीब 32 करोड़ रुपए का बजट भी जारी किया गया है। इस बजट में ग्रिलिंग के कार्य को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही सडक़ निर्माण कार्य की गुणवता को जांचने के लिए लोक निर्माण विभाग की तरफ से एक लैब का भी गठन किया गया है। इसके अलावा निर्माण कार्य की सामग्री की जांच थर्ड पार्टी से भी करवाई जाएगी। यह जांच बाहर की लैब से होगी। इतना ही नहीं निर्माण सामग्री पर नजर रखने के लिए सेवा निवृत एसई और शहर के लोगों को लेकर एक 5 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है।

10 अप्रैल तक खराब हिस्से का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा (Construction Of Main Road In Kurukshetra)

इस सडक़ निमार्ण कार्य की निर्माण सामग्री से किसी प्रकार का भी समझौता नहीं किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के एक्सईन अरुण भाटिया ने कहा कि एजेंसी द्वारा साइट पर मैटिरियल डालने का काम शुरु कर दिया गया है और शुक्रवार से निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। साईट इंजीनियर की रिपोर्ट के अनुसार 10 अप्रैल तक पिपली से मोहन नगर तक एक तरफ के खराब हिस्से का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन देवी दयाल शर्मा, नारायण दत्त शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मोहन नगर से सिरसला रोड़ और सीकरी चौंक से कच्चा घेर सडक़ का भी शीघ्र होगा निर्माण कार्य (Construction Of Main Road In Kurukshetra)

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नगर परिषद की तरफ से मोहन नगर चौंक से लेकर सिरसला रोड़ और सीकरी चौंक से कच्चा घेर तक दोनों सडक़ों का निर्माण शीघ्र शुरु कर दिया जाएगा। इन दोनों सडक़ों का निर्माण कार्य शुरु करने की अनुमति मिल गई है और तमाम औपचारिकताएं पूरी होते ही सडक़ों का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

Read Also:  शहीद भगत सिंह नौजवान सभा की ओर से शहीदे आजम सरदार भगत सिंह को दी गई श्रद्धांजलि:Tribute To Sardar Bhagat Singh

Read Also: मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित की जाएगी प्रतियोगिताएं, मुकुल: To Make Voters Aware Of Their Franchise

Connect With Us : Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular