Homeहरियाणाकरनालउमरी में प्रथम सेमेस्टर से पहले विद्यार्थियों के लिए प्रेरण कार्यक्रम का...

उमरी में प्रथम सेमेस्टर से पहले विद्यार्थियों के लिए प्रेरण कार्यक्रम का आयोजन

इशिका ठाकुर,कुरूक्षेत्र:

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, उमरी (कुरूक्षेत्र) में वर्ष 2022-23 में प्रथम सेमेस्टर की कक्षॉए शुरू होने से पहले विद्यार्थियों के लिए किया गया प्रेरण कार्यक्रम का आयोजन।

विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों को भी  किया आमंत्रित

राजकीय बहुतकनीकी सस्ंथान, उमरी में आज प्राचार्य अभियंता कंवल सचदेवा की अध्यक्षता में प्रेरण कार्याक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी आमंत्रित किया था। इस कार्याक्रम में भाग लेने वाले सभी नए विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का प्राचार्य सचदेवा द्वारा और संस्थान के पूरे स्टाफ द्वारा संस्थान में पहुचने पर फूलों की वर्षा के साथ स्वागत किया गया और उसके उपरांत माता सरस्वती को दीप प्रचलित करके और फूलों को अर्पण करके कार्याक्रम का शुभारम्भ किया गया।

विद्यार्थियों को संस्थान में सुविधाएं प्रदान की जाएगी

प्राचार्य अभियंता ने भाषण के माध्यम से अपने विचारों को सभी के सामने रखा, उन्होनें बताया की विद्यार्थियों को संस्थान में अनेक प्रकार की सुविधांए प्रदान की जांएगी जैसे: छात्राओं के लिए मुफ्त बस पास की सुविधा, छात्रवृति की सुविधा, पुस्तकालय की सुविधा जिसमें अनेक प्रकार की पुस्तकों को पढ़कर अपने ज्ञान को बढाया जा सकता है, अच्छी शिक्षा के लिए हाईटेक लैब की सुविधा, कक्षाओं में गर्मी से बचाव के लिए एयर कंडीशनर की सुविधा आदि। प्राचार्य अभियंता कंवल सचदेवा की भाषण के उपरांत संस्थान के अन्य शिक्षकों के द्वारा भी भाषण के माध्यम से सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया गया।

मंच का सचांलन प्राध्यापिका अर्चना शर्मा द्वारा किया गया और मंच संचालन में चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी की छात्रा धारणा शर्मा द्वारा प्राध्यापिका अर्चना शर्मा का सहयोग किया गया। कार्याक्रम के अंत में संस्थान के प्राध्यापक अजय मलिक द्वारा विद्यार्थियों के लिए एक प्रेरक गीत को गाकर और प्राचार्य अभियंता द्वारा इस प्रेरण कार्याक्रम में पहुंचने के लिए सबका धन्यवाद कर कार्याक्रम को समाप्त किया गया। कार्याक्रम की समाप्ति के बाद संस्थान में विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए जलपान का प्रबन्ध किया गया था। इस अवसर पर बहुतकनीकी संस्थान, उमरी के प्राध्यापक सुरिन्द्र कुमार, अजय मलिक, कृष्ण दहिया, मनीष कुमार, रमनदीप सिंह, मनोज कुमार और प्राध्यापिका अर्चना शर्मा, लवलीना, आभा बसंल, जौगिन्द्र कौर और सुशीला आदि उपस्थित रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular