Homeहरियाणाकरनालदांतों को सदैव स्वस्थ व स्वच्छ रखें : डॉ.पी.के.जैन

दांतों को सदैव स्वस्थ व स्वच्छ रखें : डॉ.पी.के.जैन

प्रवीण वालिया, करनाल:

इंडियन डेंटल एसोसिएशन, रोटरी क्लब,करनाल और मॉडर्न डेयरीज करनाल के पारस्परिक सहयोग से नेशनल ओरल कैंसर दिवस के अवसर पर माडर्न डेयरीज के प्रांगण में विशाल डेंटल चेक-अप कैंप का आयोजन किया गया। इंडियन डेंटल एसोसिएशन के डॉ अभय अग्रवाल, डॉ अनूप जैन,डॉ स्वाति बंसल, डॉ नवदीप सिंह, डॉ वृंदा गर्ग, डॉ तान्या शर्मा द्वारा शिविर में 270 से अधिक व्यक्तियों ने दांतों की जांच करवाई और उचित उपचार प्राप्त किया।

कर्मचारियों और श्रमिकों को विशेष जानकारी दी

इस अवसर पर डॉ अभय अग्रवाल,डा अनूप जैन एवं डा अरुण सूद ने विशेष जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत मुंह के कैंसर के कारणों, उनसे बचाव और उसकी रोकथाम तथा तंबाकू, पान मसाला एवं गुटखा के सेवन से होने वाली हानियों के बारे में सभी कर्मचारियों और श्रमिकों को विशेष जानकारी दी।

रोजाना दो समय पेस्ट करे

पूर्व सहायक गवर्नर रोटेरियन डॉ. पी.के. जैन ने संदेश दिया कि दांतों को सदैव स्वस्थ व स्वच्छ रखें। रोजाना दो समय पेस्ट करने से, हम दांतो का विभिन्न भयानक रोगों व अन्य बीमारियों से बचाव कर सकते हैं। रोटरी क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन आशीष शर्मा ने कहा कि हमारी अच्छी सेहत परमात्मा का दिया हुआ एक अमूल्य उपहार है, और गुटका,तंबाकू सिगरेट आदि का सेवन करके हमें इसे बरबाद नहीं करना चाहिए।

क्लब सचिव एसपी सिंह ने रोटरी क्लब के समय-समय पर किए जाने वाले सेवा कार्यों के बारे में जानकारी दी ।
पूर्व सहायक गवर्नर रोटेरियन एके सूद ने मुंह के कैंसर के विषय में अपने विचार सांझा किए और इंडियन डेंटल एसोसिएशन से‌ पधारे सभी डॉकटरौ और उनके सहायकों का इस निस्वार्थ कार्य के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर उपस्थित

इस अवसर पर रोटरी क्लब के सदस्य जगदीश अग्रवाल,कुलभूषण जैन, मनीष अग्रवाल, डॉक्टर विक्रम मित्तल, तथा के के सिंह,अशोक यादव, विपिन, अमरजीत, सपना, आदि उपस्थित रहे।

आज के शिविर के सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता जगदीप थरेजा ने रोटरी क्लब करनाल की विधिवत सदस्यता ग्रहण की। समस्त उपस्थित सदस्यों ने रोटरीयन थरेजा का क्लब में स्वागत किया व उन्हें रोटरी पिन से सुशोभित किया गया।

ये भी पढ़े: बचपन प्ले स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने किया हरियाणा के जॉय गांव “पिकनिक पार्क” का भ्रमण

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular