Homeहरियाणाकैथलबाबा साहेब कि 131 वीं जयंती मनाना हमारे लिए गौरव की बात:...

बाबा साहेब कि 131 वीं जयंती मनाना हमारे लिए गौरव की बात: लीला राम Babasaheb’s 131st Birth Anniversary

ग्योंग में लंगर हाल के लिए विधायक ने दिये 11 लाख रुपए Babasaheb’s 131st Birth Anniversary

मनोज वर्मा, कैथल:

Babasaheb’s 131st Birth Anniversary: डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 131 वी जयंती के उपलक्ष में विधायक लीला राम ने गांव ग्योंग में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। गांव में पहुंचने पर विधायक लीलाराम का गांव वासियों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। गांव में पहुंचने पर लीला राम ने गुरु संत रविदास जी और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की मूर्ति का अनावरण किया। लीलाराम ने कहा कि, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए कि, जीवन में बिना शिक्षा के हमारे पास कुछ नहीं है अगर हम शिक्षित हैं तो समझो हमारा जीवन सफल है।(Babasaheb’s 131st Birth Anniversary)

 

(Babasaheb’s 131st Birth Anniversary)क्योंकि अशिक्षित व्यक्ति कि समाज में कहीं भी कोई गिनती नहीं करता , व्यक्ति अगर शिक्षित होगा तो वह अपने अधिकारों के प्रति समाज के प्रति परिवार के प्रति और स्वयं के प्रति जागरूक रहेगा। शिक्षित व्यक्ति ही समाज को नई दिशा दे सकता है। विधायक लीलाराम में गांव ग्योंग के लिए डॉ भीमराव अंबेडकर भवन के लंगर हाल के लिए 11लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि, आने वाले समय में हर गांव में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम से भवन बनाया जाएगा और इन भवनों में लाइब्रेरी बना  करके बच्चों को शिक्षित करने का काम सरकार करेगी । इस मौके पर रामफल रंगा, ईश्वर ,बलवीर ,वेद प्रकाश, लखविंदर , कर्मवीर , जसवीर , जिले सिंह, सत्यवान मेहरा, विक्रम ,राजवीर, बलवीर भी मौजूद रहे।

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने हमारे देश को दिखाई राह : लीला राम

Babasaheb's 131st Birth Anniversary

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित डॉ भीमराव अंबेडकर के 131 वी जयंती के उपलक्ष में खुराना रोड पर बाबा साहेब की जयंती मनाई गई । जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कैथल के लोकप्रिय विधायक भाई लीला राम मौजूद रहे । कार्यक्रम में पहुंचे लीलाराम ने बताया कि, बाबा साहेब हम सबके प्रेरणा स्रोत हैं। आज उनके दिखाए हुए मार्ग से ही हमारा देश विश्व के अंदर अपनी अलग छाप छोड़ रहा है। हम सब का नैतिक कर्तव्य बनता है कि, हम सब बाबा साहब के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर उनके सपनों का भारत बनाएं।

बाबा साहब ने हमें शिक्षा का सबसे बड़ा हथियार दिया Babasaheb’s 131st Birth Anniversary

Babasaheb's 131st Birth Anniversary

बाबा साहब ने एक सबसे बड़ा हथियार हमें जो दिया है वह है शिक्षा, क्योंकि शिक्षा के कारण ही हम सब आगे बढ़ सकते हैं। कार्यक्रम में पहुंचे लीला राम ने युवाओं को बताया कि, आप सब लोग देश का भविष्य हैं अगर आप लोग शिक्षित बनोगे तो हमारा देश शिक्षित बनेगा और समाज और देश की तरक्की होगी । इसका सीधा फायदा हमें अपने जीवन में भी होगा । इस मौके पर हरपाल शर्मा, रामकुमार नैन, नरेश मित्तल, परवीन प्रजापति,  कैथल मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र बत्रा, ज्योति सैनी, मुकेश जैन, रमनदीप चहल, अशोक भारती , सत्यवान मेहरा,  डॉ सरवन , दलवीर प्रजापति, सुरेश जांगड़ा, पूर्व सरपंच अजैब गिरी, पूनम पांचाल, राहुल खुराना, केदार बाल्मीकि, नायब सिंह , दलवीर प्रजापत, करतार सिंह, रणधीर सिंह व भरत सिंह, धर्म सिंह व कुशल पाल भी मौजूद रहे।

बाबा साहेब की मूर्ति के सौंदर्यकर्ण के लिए दिए 6 लाख रुपए Babasaheb’s 131st Birth Anniversary

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर कॉलेज में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई । जिसमें मुख्य अतिथि कैथल के लोकप्रिय  विधायक भाई लीलाराम मौजूद रहे । विधायक लीलाराम ने कहा कि, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर हमारे लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं । उनकी बदौलत ही आज हम भारत देश विकास और तरक्की के रास्ते पर विश्व में अग्रणी देशों में शुमार हो रहा है। विधायक ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी कि सरकार देश और प्रदेश में शासन चला रही है और  सरकार ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती राष्ट्रीय स्तर पर मना रही है। उन्होंने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम कर रही है ।

संत महापुरुष किसी जाति विशेष के नहीं होते वह संपूर्ण समाज के Babasaheb’s 131st Birth Anniversary

उन्होंने कहा कि, संत महापुरुष किसी जाति विशेष के नहीं होते वह संपूर्ण समाज के होते हैं। महर्षि वाल्मीकि ने समाज को दिशा दिखाई और आज हम उनके मार्गदर्शन में चल रहे हैं वैसे ही गुरु नानक देव जी ने समाज में आई कुरीतियों को दूर किया और देश ही नहीं विदेशों में भी भारतीय संस्कृति को  ले जाने का काम किया। लीला राम ने बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति के सौन्दर्य करण के लिए 6 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।  इस मौके पर उनके साथ प्रिंसिपल सुनीता अरोड़ा, जेजेपी के जिलाध्यक्ष धूप सिंह माजरा , रामकुमार नैन, प्रीतम कोलेखा, ऋषि पाल बेदी , रामदिया चावरिया,   चंद्रभान दयोरा, रणदीप कौल, सतबीर , हरपाल शर्मा ,नरेश मित्तल, महेंद्र बाल्मीकि, मुख्त्यार सिंह, किशन सिंह, नरेश दलाल व कुशल पाल भी मौजूद रहे।

Read Also: जजपा ने डाक्टर भीमराव अंबेडकर का 131वां जयंती समारोह मनाया JJP celebrated Birth Anniversary of Dr. Bhimrao Ambedkar

Read Also : हिंदू नववर्ष के राजा होंगे शनि देव

Read Also : पूर्वजो की आत्मा की शांति के लिए फल्गू तीर्थ 

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular