Homeराज्यहरियाणाहरियाणा में झमाझम बरस रहे बादल, जानिए प्रदेश में बारिश की स्थिति

हरियाणा में झमाझम बरस रहे बादल, जानिए प्रदेश में बारिश की स्थिति

आज समाज डिजिटल, हरियाणा:

Haryana weather Today  : हरियाणा में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है। पूरे क्षेत्र में लगातार बारिश की गतिविधियां रिकॉर्ड की जा रही हैं। शुक्रवार को हरियाणा के कुछ स्थानों पर 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। शुक्रवार को यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, पलवल, हिसार, भिवानी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। बारिश के कारण मौसम में भी काफी गिरावट देखी जा रही है।

मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि पिछले दो दिनों से सम्पूर्ण इलाके में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो रही है। यह स्थिति अगले दो से तीन दिनों तक बनी रहने की संभावना है। क्योंकि पश्चिमी राजस्थान पर प्रति चक्रवात बना हुआ है। साथ ही ऊपरी वायुमंडल में जेट हवाओं ने मानसूनी हवाओं को इन्हीं क्षेत्रों में रोक कर रखे हुआ है।

राज्य में बारिश की स्थिति

  • अंबाला-39.2 एमएम
  • हिसार-38.7 एमएम
  • करनाल-80.8 एमएम
  • गुरुग्राम-109.5 एमएम
  • झज्जर-41.0 एमएम
  • कुरुक्षेत्र-19.0 एमएम
  • सिरसा-3.0 एमएम
  • भिवानी-5.3 एमएम

गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम की सलाह

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 23 सितंबर यानी आज के दिन भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर कॉरपोरेट ऑफिसों और निजी संस्थानों में कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है। साथ ही प्रशासन की ओर से निजी शैक्षणिक संस्थानों को अवकाश करने की सलाह भी दी गई है। गुरुग्राम के अधिकतर सड़कों में पानी भरने की वजह से जाम की स्थिति बनी हुई है।

धान की फसल को नुकसान

कुरुक्षेत्र में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। जिले में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। गुरुवार की देर रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार दोपहर तक जारी है। लगातार हो रही बारिश से शहर जलमग्न हो गया है, वहीं खेतों में भी पानी भर गया है अब किसानों को बारिश से धान की फसल को बड़े नुकसान की आशंका सताने लगी है। अनाज की मंडियों में भी बारिश में धान भीग रहा है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बारिश अगले दो से तीन दिन और जारी रह सकती है।

ये भी पढ़ें : रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड, अमेरिका स्थित कंपनी ‘कैलक्स’ में 20% हिस्सेदारी के लिए 1.2 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular