HomeहरियाणारोहतकHaryana State Pensioners Society ने अपनी मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन 

Haryana State Pensioners Society ने अपनी मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन 

आज समाज डिजिटल, रोहतक:
Haryana State Pensioners Society : हरियाणा स्टेट पैंशनर्ज समाज के पूर्व घोषित दूसरे चरण के आन्दोलन में आज स्थानीय मानसरोवर पार्क में पैंशनर्ज सैंकड़ों की तादाद में एकत्रित हुए और पैंशनर्ज दिवस पर रोष, धरना तथा प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ग्यारह सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिसमें 65, 70 व 75 वर्ष की आयु पर 10, 15 व 20 प्रतिशत पैंशन वृद्धि नियम अन्य राज्यों की तरह बनाना।
कैशलैस मेडिकल सुविधा लागू करना, पुरानी पैंशन बहाल करना, फैमिली पैंशनर्ज को एलटीसी सुविधा देना, 18 महीनों से रोका हुआ महंगाई भत्ता सुप्रीम कोर्ट के निर्णय अनुसार 6 प्रतिशत ब्याज समेत अदा करना और 1 जुलाई से 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता देना, 2006 से पहले सेवानिवृत्त हुए पैंशन भोगियों को भी आखिरी तनख्वाह का 50 प्रतिशत पैंशन देना, कम्यूटेशन 15 वर्ष की बजाए 10 वर्ष करना आदि प्रमुख मांगे हैं।

26 जनवरी को अगला रोष धरना प्रदर्शन जीन्द में (Haryana State Pensioners Society)

हरियाणा स्टेट पैंशनर्ज समाज जीन्द की ओर से 26 जनवरी, 2022 को अगला रोष धरना प्रदर्शन जीन्द में आयोजित करने की घोषणा की गई। जिसका सभी पैंशनर्ज ने समर्थन किया। इस अवसर पर राज्य प्रधान के.एल. निझावन ने कहा कि हमारा आन्दोलन पैंशनर्ज की मांगे स्वीकृत होने तक जारी रहेगा और सभी उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बूढ़े पैंशनर्ज की मांगे लागू न करके समाज का तिरस्कार कर रही है।
पैंशनर्ज समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवराज नांदल ने कहा कि हरियाणा के पैंशनर्ज अकेले नहीं हैं। आवश्यकता पड़ी तो भारत के अन्य प्रान्त के पैंशनर्ज भी सहयोग के लिए हरियाणा पैंशनर्ज के साथ खड़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि यदि सभी जिलों के धरने करने के बावजूद मांगे नहीं मानेगी तो आर-पार की लड़ाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।
रोष धरने को संबोध्ति करते हुए समाज के राज्य चेयरमैन मेहर सिंह नैन ने कहा कि सरकार झुकती है, झुकाने वाला चाहिये। सभी जिलों में पैंशनर्ज समाज को मजबूत करेंगे और मांगों के लिए लम्बी लड़ाई लडक़र सरकार को मजबूर करेंगे। उन्होंने कहा कि बार-बार ज्ञापन दिये जाने के बावजूद भी सरकार उनकी मांगों की सुनवाई नहीं कर रही है। जिसका खामियाजा सरकार के जल्द ही उठाना पड़ेगा।

ये लोग रहे मौजूद (Haryana State Pensioners Society)

आज के रोष-प्रदर्शन में जिला प्रधान राजबीर बजाड़, फरीदाबाद प्रधान सुरजीत बांगा, गुरूग्राम प्रधान पूर्ण नंदा, जींद प्रधान राम अवतार, पलवल प्रधान टेकचंद आर्य, झज्जर प्रधान राजबीर, सोनीपत प्रधान प्रताप सिंह, नूंह प्रधान सैय्यद अहमद खान, भिवानी प्रधान हरनारायण दून, हिसार प्रधान राजेन्द्र नैन, कैथल से भरत सिंह बैनिवाल आदि ने संबोधित किया।
मंच संचालन महासचिव ईश्वर सिंह सैनी एवं आनन्द स्वरूप ने किया। संगठन सचिव चन्द्रभान शर्मा, प्रैस सचिव राजेन्द्र शर्मा, जयभगवान, रामचन्द्र शर्मा, करतार सिंह नांदल, शमशेर सिवाच आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments