HomeहरियाणारोहतकHaryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting बैठक कर जिलों की कार्यकर्मो...

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting बैठक कर जिलों की कार्यकर्मो और सांगठनिक स्थिति बारे की चर्चा

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting

संजीव कौशिक, रोहतक
आज हरियाणा ज्ञान विज्ञान समिति की राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग रामगोपाल कॉलोनी में स्थित ज्ञान विज्ञान केंद्र पर हुई। मीटिंग की अध्यक्षता राज्य प्रधान डॉ रणबीर सिंह दहिया ने की और संचालन राज्य सचिव प्रोफेसर प्रमोद गौरी ने किया। इसमें सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने जिलों की कार्यकर्मो और सांगठनिक स्थिति की चर्चा की। मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि आजादी के 75 वें साल के अवसर पर सामाजिक न्याय और वैज्ञानिक दृष्टिकोण को लोगों तक लेकर जाया जाएगा।

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting

इसके लिए सभी जिले जिला स्तर पर सामाजिक न्याय और वैज्ञानिक दृष्टिकोण पर कार्यशाला का आयोजन करेंगे और जिन जिन गांवों में ज्ञान विज्ञान समिति की इकाइयां है उन गांवों में भी सामाजिक न्याय और वैज्ञानिक दृष्टिकोण विषय पर सामूहिक चर्चा का आयोजन किया जाएगा। साथ ही कार्यकारिणी में यह भी राय बनी की आगामी 7 अप्रैल को स्वस्थ्य दिवस पर भी जिला स्तर पर प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting

12 अप्रैल को सफदर जयंती व 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को याद करते हुए तथा 14 अप्रैल को बाबा साहिब अम्बेडकर जयंती को विभिन्न जिलों व गांव स्तर पर विचार गोष्ठी के माध्यम से उनके विचारों को समझने का प्रयास किया जाएगा। समिति के सचिव प्रमोद गोरी ने बताया कि यमुनानगर,नूह और कुरुक्षेत्र में भी ज्ञान विज्ञान समिति का विस्तार किया जाएगा और कमेटियों का गठन किया जाएगा ।

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting

आज की रज्या कार्यकारिणी की मीटिंग में डॉ धर्म सिंह, रिटायर्ड प्रिंसिपल रमेश कुमार, ईश्वर नास्तिक, मनीषा, अंजू, नन्दकिशोर, मदन पाल छोकर, वेदपाल, नरेश प्रेरणा, वजीर सिंह, सोहनदास आदि सदस्य भिवानी, जींद, हिसार, गुड़गांव, पानीपत और रोहतक से शामिल हुए।
आखिर में अध्यक्ष डॉ दहिया ने सभी साथियों का धन्यवाद किया और गांवो में लाइब्रेरियों को खोलने और वंचित दबके को उससे जोड़ने के प्रयास करने के लिए प्रेरित किया तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक संगठन का विस्तार की बात कही।

Haryana Gyan Vigyan Samiti State Executive Meeting

Read Also : Mann Ki Baat पीएम मोदी ने 400 अरब डॉलर का निर्यात हासिल करने के लिए भारत को बधाई दी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular