Homeराज्यहरियाणायमुनानगर : रक्त की हर बूंद जीवनदायिनी : कंवरपाल गुर्जर

यमुनानगर : रक्त की हर बूंद जीवनदायिनी : कंवरपाल गुर्जर

प्रभजीत सिंह लक्की, यमुनानगर :
डीएवी गर्ल्स कॉलेज की एनएसएस, एनसीसी यूनिट व यूथ रेडक्रास के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर में बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिरकत की। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एनएसएस प्रोग्राम को-ओडिनेटर प्रोफेसर दिनेश राणा वशिष्ट अतिथि रहे। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. आभा खेतरपाल, एनसीसी इंर्चा मेजर गीता शर्मा, एनएसएस इंचार्ज डा. मोनिका शर्मा व डा. निताशा बजाज ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की। शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि पुरुषों की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा शक्तिशाली होती है। उनमें सहनशक्ति भी ज्यादा होती है। आज हर क्षेत्र में महिलाएं अपनी सफलता का परचम फहरा रही है। रक्तदान शिविर में छात्राओं के उत्साह की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इनके द्वारा दान किया गया रक्त किसी के लिए जीवनदायी साबित होगा। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्त की एक बूंद किसी के लिए जीवनदायिनी साबित हो सकती है। इस पुनीत कार्य में सभी को बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।
प्रोफेसर दिनेश राणा ने रक्तताओं की हौसलाफजाई की और कहा कि डीएवी शिक्षण संस्थान हर क्षेत्र में अग्रणीय है। कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. आभा खेतरपाल ने कहा कि छात्राओं द्वारा डोनेट किया गया रक्त किसी थैलेसिमिया पीड़ित, एक्सीडेंट में घायल व गर्भवती महिला के काम आएगा। उक्त श्रेणी के लोगों को रक्त की सबसे ज्यादा जरूरत रहती है। कार्यक्रम को सफल बनाने में इनरवील क्लब, रोटरी क्लब, यूनियन बैंक ने सहयोग दिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments