HomeहरियाणानूंहEncourage Dowry System: अनोखी शादी, दहेज में फार्चूनर, स्कार्पियों, बाईक, अढाई किलो...

Encourage Dowry System: अनोखी शादी, दहेज में फार्चूनर, स्कार्पियों, बाईक, अढाई किलो सोना, 52 लाख रूपये नकद व बिचौलिया को बाईक के अलावा बारातियो-घरातियों का भी अभूतपूर्व स्वागत

सुरेन्द्र दुआ, नूंह :

Encourage Dowry System: जिला के गांव बुबलहेडी(पिनगवा) में एक चाय वाले की बेटी का हुआ अनोखा निकाह से जिला समेत आसपास इलाकों में चर्चा जंग शुरू हो गई है।(Encourage Dowry System)जिलावासियों की माने तो जिला गठन के बाद यह पहला निकाह हुआ हैं|

जिस पर बेटी पक्ष ने अपनी शान और शौकत के खातिर पानी की तरह पैसा बहाया है और निकाह में जिला पलवल के पुलिस अधीक्षक, जिला के पूर्व राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त जनप्रतिनिधि के अलावा सत्तारूढ व विभिन्न पार्टियों के सियासी लोग भी मौजूद रहे।

Read Also : Jan Sahayak App Haryana: हैल्प मी एप से मिलेंगी सरकारी सेवाएं व सूचनाएं : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार

अनोखी शादी बनी क्षेत्र में चर्चा का विषय Encourage Dowry System

उल्लेखनीय है कि, गांव बुबलहेडी निवासी जब्बार ने अपनी इकलौती पुत्री का रिश्ता गांव बीसरू(पुन्हाना) निवासी हरियाणा पुलिस के एसआई के पुत्र से रिश्ता तय किया था। रिश्ता कराने वाले बिचौलिये को भी बडी सौगात दी गई है।

लडकी का पिता पूर्व में ढाणा रोड पिनगवा में चाय की दुकान करता था और कुछ समय पूर्व वह प्रोपट्री डीलरिंग में खुली लॉटरी से उसने पीछे मुडकर नहीं देखा और अपनी पुत्री की शनिवार रात्रि ढाणा रोड पिनगवा में करीब 6 एकड भूमि पर आयोजित हुए वैवाहिक(निकाह) में पण्डाल में काफी साज-सज्जा,राजस्थानी पोशाक के करीब 400 वेटर व अलग-अलग वेज व नॉन वेज का हजारों की तादाद में वर-वधु पक्ष के लोगों के लिए इंतजाम किया था।

Read Also : Meri Fasal Mera Byora Portal: मेरी फसल मेरा-ब्यौरा पार्टल फिर से खुला

हाथी पर सवार होकर आया दुल्हा Encourage Dowry System

दुल्हा हाथी पर सवार होकर आया। लडकी के पिता ने दहेज में एक फार्चूनर, स्कार्पियों गाडी, बाईक, अढाई किलो सोना, 52 लाख रूप्ये नकद व बिचौलिया को एक बाईक आदि के अलावा बारातियो-घरातियों का भी अभूतपूर्व स्वागत कर बडी सौगात भेंट करने की बात क्षेत्र में सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से जमकर वायरल हो रही है।

लोगों की माने तो जिला गठन के बाद पुन्हाना उप मण्डल में यह अपने आप में जहां एक अनौखी शादी हैं वहीं, जिला में दहेज प्रथा को रोकने को लेकर सामाजिक लोगों द्वारा छेडी गई जंग को ऐसे आयोजक अपनी झूठी शान की खातिर उनकी मुहीम को बटटा लगा रहे हैं।

Read Also: Keeping the dead body jammed on the National Highway: पेगां महंत की मौत मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर शव को रख नेशनल हाइवे पर लगाया जाम

दहेज लेना व देना कानूनी अपराध Encourage Dowry System

हैरत की बात देखने को यह मिल रही है कि दहेज लेना व देना कानूनी अपराध हैं और इस वैवाहिक कार्यक्रम में पुलिस, सामाजिक, कानूनविद्व व धार्मिक लोग आदि भी शामिल होने पर भी किसी ने इस बात का विरोध नहीं किया है। इससे गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को अपनी बेटियों के हाथ पीले करने में दिक्कत आने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Also Read : PM Modi Lay Foundation Stone पीएम ने 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया

इस बारे में उप मण्डलाधीश पुन्हाना मनीषा शर्मा ने रविवार सांय माना कि दहेज लेना व देना अपराध के दायरे में हैं और अभी तक उनके पास इस मामलें की ऐसी कोई शिकायत नहीं पहुंची हैं और साथ ही दावा कर कहा कि आने पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

Also Read : Haryana Central University के आठ विद्यार्थियों को मिला प्लेसमेंट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments