HomeहरियाणाअंबालाJan Sahayak App Haryana: हैल्प मी एप से मिलेंगी सरकारी सेवाएं व...

Jan Sahayak App Haryana: हैल्प मी एप से मिलेंगी सरकारी सेवाएं व सूचनाएं : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार

आज समाज डिजिटल, रोहतक:

Jan Sahayak App Haryana: उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा दी जाने वाली सेवाएं और सूचनाएं अब एक ही ऐप के माध्यम से मोबाइल पर ही प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा जन सहायक हेल्प मी एप शुरू किया है।(Jan Sahayak App Haryana) कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा शुरू की गई जन सहायक हैल्प मी एप के माध्यम से आम नागरिकों को सभी सरकारी सेवाएं और सूचनाएं मोबाइल फोन पर ही होंगी। यह सेवाएं आप घर पर मौजूद रहते हुए भी एप के माध्यम से देख सकते हैं और योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं।

Read Also : Meri Fasal Mera Byora Portal: मेरी फसल मेरा-ब्यौरा पार्टल फिर से खुला

मोबाइल नंबर या परिवार पहचान पत्र रजिस्ट्रेशन जरूरी Jan Sahayak App Haryana

इसके लिए उपमंडल के नागरिक मोबाईल पर जनसहायक एप डाउनलोड कर सकते हैं। एप का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल नंबर या परिवार पहचान पत्र के द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है उपायुक्त ने बताया कि नागरिकों को विभाग अनुसार एवं सरल पोर्टल पर उपलब्ध सेवाओं की जानकारी जन सहायक एप पर मिलेगी।

Read Also: Keeping the dead body jammed on the National Highway: पेगां महंत की मौत मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर शव को रख नेशनल हाइवे पर लगाया जाम

सभी सेवाएं होंगी एक ही ऐप पर उपलब्ध Jan Sahayak App Haryana

उन्होंने बताया कि 112 पुलिस व आपातकालीन सेवाएं, 108 एम्बुलैंस, 101 अग्निशमन, 104 स्वास्थ्य, 1091 महिला हेल्पलाइन 1098 बाल हेल्पलाइन, 1075 कोविड-19 हेल्पलाइन सहित अन्य सेवाओं के रूप में निविदाएं, बिल भुगतान, यात्रा, नौकरियां, खेल, आधारभूत संरचना व कौशल विकास और सरल सेवाएं, विभागवार सेवाएं,

यूजर्स सेवाएं व जन शिकायत एवं आर.टी.आई. आदि सभी प्रकार की सेवाएं व सूचनाएं जन सहायक एप पर उपलब्ध हैं कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि एप पर नवीनतम समाचार, कैलेंडर एवं कार्यक्रम, सरकार की नवीनतम उपलब्धियां और घोषणाओं सहित सरकारी दूरभाष निर्देशिका भी मौजूद है, जिसका प्रयोग लोग अपने मोबाइल फोन के माध्यम से उठा सकते हैं।
Also Read : PM Modi Lay Foundation Stone पीएम ने 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया

एप से मिलेंगे नोटिफिकेशन Jan Sahayak App Haryana

जन सहायक एप के माध्यम से सरकार द्वारा किसी विशेष जिला, आयु वर्ग आदि के नागरिकों को नोटिफिकेशन भेजी जा सकती है। इस जनसहायक एप के माध्यम से सरकार द्वारा दी जा रही सेवाओं पर नागरिक अपने सुझाव भी दे सकते हैं। साथ ही प्राप्त सुझावों का विश्लेषण कर विभागों की सेवा प्रदायगी को और उत्कृष्ट बनाया जा सकता है।

Also Read : Haryana Central University के आठ विद्यार्थियों को मिला प्लेसमेंट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments