Homeराज्यहरियाणागांव भाटला में डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा खंडित, गांव में तनाव का...

गांव भाटला में डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा खंडित, गांव में तनाव का माहौल

  • गांव के अनुसूचित जाति समाज ने पुलिस को दी शिकायत , सम्मान मूर्ति की स्थापना की मांग।

आज समाज डिजिटल, हांसी:

जातीय विवादों के लिए चर्चित गांव भाटला के डॉक्टर अंबेडकर पार्क में गत रात्रि बाबा साहब डॉक्टर बीआर अंबेडकर की प्रतिमा को अज्ञात शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया जिसके बाद गांव के अनुसूचित जाति समाज में रोष फैल गया तथा आज सुबह अनुसूचित जाति समाज के सभी डॉक्टर अंबेडकर पार्क में इकट्ठा हो गए।
इस खबर का पता चलते ही जिला पुलिस प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए तथा मौके पर ही डीएसपी विनोद शंकर, एसएचओ थाना सदर हांसी, व भाटला चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा अनुसूचित जाति के ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

गांव के अनुसूचित जाति समाज ने पुलिस को दी शिकायत

इस घटना की सूचना मिलने पर नेशनल अलायंस फ़ॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कल्सन भी मौके पर पहुंचे तथा समाज के लोगों से घटना की जानकारी दें। उनके पहुंचने के बाद अनुसूचित जाति के ग्रामीणों ने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को शरारती तत्वों के खिलाफ लिखित शिकायत दी। शिकायतकर्ता अजय भाटला, विकास भाटला, अमिताभ दहिया, गुलाब सिंह, भीम सिंह, सुनील दहिया, पवन कुमार ग्रेवाल, प्रदीप कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि जानबूझकर डॉक्टर अंबेडकर पार्क में स्थित बाबा साहब की प्रतिमा को खंडित किया गया है तथा शिकायत में यह भी कहा गया कि गांव में पिछले 2017 से जातीय तनाव चल रहा है तथा अनुसूचित जाति समाज के साथ लड़ाई झगड़े करने की नियत से यह करतूत की गई है।

सम्मान बाबा साहब की दूसरी प्रतिमा स्थापित करने की मांग

मौके पर पहुंचे डीएसपी विनोद शंकर ने कहा कि इस मामले में ग्रामीणों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा तथा प्रशासन द्वारा नई मूर्ति की स्थापना दी कर दी जाएगी। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि कल इस बारे में उनका एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिलकर आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने तथा गांव में सम्मान बाबा साहब की दूसरी प्रतिमा स्थापित करने की मांग रखेगा अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो गांव का अनुसूचित समाज लघु सचिवालय मशीन में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएगा।

ये भी पढ़ें : आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा सुदर्शन क्रिया फॉलोअप शिविर आयोजित

ये भी पढ़ें : जगन्‍नाथ मंदिर में स्‍वागत समिति ने की बैठक, 87087-56412 पर करा सकते हैं रजिस्‍ट्रेशन

ये भी पढ़ें : दो अवैध पिस्तौल व एक जिंदा कारतूस सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : चाकू की नोक पर छीनाझपटी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular