HomeहरियाणारोहतकCase Registered Against Those Who Cut legal Colony अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ...

Case Registered Against Those Who Cut legal Colony अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सांपला के 74 कब्जाधारकों को थमाया नोटिस

Case Registered Against Those Who Cut Legal Colony अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ बड़ा एक्शन,सांपला के 74 कब्जाधारकों को थमाया नोटिस

प्रवीन दतौड़, सांपला :

Case Registered Against Those Who Cut legal : अवैध कब्जाधारकों के खिलाफ डिस्टिक टाउन प्लानर की तरफ लगातार एक्शन लिया जा रहा है। पहले अवैध कालोनी काटने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की । अब सांपला के लाइनपार एरिया में 74 लोगों को नोटिस जारी किया गया । नोटिस मिलते ही कब्जाधारकों में हडक़ंप मच गया है। कब्जाधारक कभी प्रॉपर्टी डीलर तो कभी किसी वकील के माध्यम से मामले के निपटारे का समाधान तलाश रहे हैै।

प्रशासन कस्बे में काटी जा रही अवैध कालोनियों के खिलाफ लगातार लोगों को जागरूक कर रहा है। लेकिन बढ़ती आबादी के चलते प्रॉपर्टी डीलर मालामाल हो रहे है। जिसका खामियाजा बाद में खरीदार को ही उठाना पड़ रहा है। जब जिला योजनाकार इन मकडज़ाल की तरह पनप रही कालोनियों पर बुलडोजर चलाता है। तब खरीदार के पास सिवाए पछताने के अलावा कुछ नहीं बचता।

चार से दस हजार रूपए तक जमीन की कीमत

बेशक कॉलोनी अवैध हैं लेकिन जमीन की कीमत यहां भी कम नहीं है। एरिया के अनुसार ऐसी कॉलोनियों में चार हजार रूपये से लेकर दस हजार रूपए तक प्रति वर्ग गज के हिसाब से कीमत डीलर लेता है।

रजिस्ट्री करवाने की जिम्मेवारी डीलर लेते

भले ही ऐसी कालोनियों में प्रशासन रजिस्ट्री नहीं होने का दावा कररता हो । लेकिन प्रॉपर्टी डीलर इन अवैध रूप से पनप रही कालोनियों की रजिस्ट्री करवाने की गांरटी खरीदार को देते हैं। हालांकि ऐसी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री सरकारी फीस के अलावा अतिरिक्त राशि खरीदार को देनी होती है।

Also Read : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 का शुभंकर जर्सी और गान लॉन्च  

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular