HomeहरियाणाभिवानीRain Basera in Loharu HR कड़कती ठंड में प्रशासन ने दिए आशियाना...

Rain Basera in Loharu HR कड़कती ठंड में प्रशासन ने दिए आशियाना हटाने के निर्देष, किसानों ने की मदद

अमित वालिया, लोहारू:

Rain Basera in Loharu HR: बड़े बड़े शहरों में प्रशासन की नाक तले गरीब लोग बिना आशियाने के हाड़ कंपकपाने वाली ठंड में सड़कों और पार्कों में रात काटने को मजबूर हैं। वहीं लोहारू में जो काम प्रशासन नहीं कर पाया वह काम किया है किसानों ने। किसानों ने कड़कती ठंड के बचाने के लिए गरीबों के लिए शहीद किसान महावीर भवन में अस्थाई रैन बसेरा शुरू किया है।

Read Also :Govt Middle School Nuh News आधुनिक सुविधा के मामलें में यह माध्यमिक विद्यालय दिल्ली के स्कूलों को दे रहा टक्कर

किसानों के सहयोग से भवन कमेटी ने बनाया रैन बसेरा Rain Basera in Loharu HR

इनके लिए 2 बड़े कमरों में चारपाइयाँ लगाई गई हैं वहीं खाना बनाने के लिए बरामदा दिया है ताकि गरीब व जरूरतमंद लोगों को ठंड से बचाया जा सके। दिन भर रेलवे स्टेशन बस स्टैंड व सार्वजनिक स्थानों पर रंगीन खिलौनों की कॉपियां बेचने वाले राजस्थान के सिरोही, सोजत सहित अनेक शहरों के जरूरतमंद लोगों ने लोहारू में रेलवे स्टेशन के सामने व लाल बहादुर शास्त्री पार्क के सामने अपने अस्थाई आशियाने बनाए हुए थे।

Read Also : Nuh Pollution News लाख प्रयासों के बावजूद प्रदुषण को दिया जा रहा बढावा

प्रशासन ने कड़कती ठंड के बीच यहां से हटने के दिऐ थे निर्देश Rain Basera in Loharu HR

Rain Basera in Loharu HR

सड़को किनारे ही करीबन 2 दर्जन से अधिक महिलाएं व बच्चे रहते थे। प्रशासन ने कड़कती ठंड के बीच इनको यहां से हटने के निर्देश दिए थे। इस बात की जानकारी लोहारू में शहीद किसान महावीर भवन के मैनेजर उमेद सिंह फरटिया को मिली। उन्होंने किसानों से बात करके शहीद महावीर किसान भवन में दो बड़े हाल इनके लिए रेन बसेरा बनाकर रहने को दे दिए। इसके अलावा किसान नेताओं ने इनके खाना बनाने के लिए एक बड़ा बरामदा अलॉट कर दिया।

Read Also : Demonstrated Anganwadi Workers in Jind आंगनवाड़ी वर्कर्स ने प्रदर्शन कर फूंका सरकार का पुतला

ठंड में नहीं था कोई आशियाना Rain Basera in Loharu HR

Rain Basera in Loharu HR

मैनेजर उमेद सिंह फरटिया ने बताया कि कड़कती ठंड के बीच इन लोगों के पास कोई आशियाना नहीं था। इसलिए उन्होंने अस्थाई रैन बसेरा शहीद किसान महावीर भवन में शुरू किया हुआ है। इसमें करीब दो दर्जन महिलाएं व बच्चे रहते हैं। इनके लिए चारपाई व बिस्तर लगवा कर इनको ठंड से बचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गरीब लोगों को यदि खाने की भी कोई समस्या होती है तो वे शहीद किसान महावीर भवन कमेटी से उनकी मदद करते हैं।

Read Also Former CM Bhupinder Singh Hooda in Rohtak: विपक्ष आपके समक्ष 23 को कुरुक्षेत्र में : हुड्डा

Also Read : Karnal News खैर की लकडियों को ट्रक में भरकर तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments