Homeहरियाणाभिवानीopen school exam 2021 मुक्त विद्यालय परीक्षा अप्रैल-2021 के 952 परीक्षार्थियों का...

open school exam 2021 मुक्त विद्यालय परीक्षा अप्रैल-2021 के 952 परीक्षार्थियों का परिणाम किया बहालःबोर्ड अध्यक्ष

आज समाज डिजिटल, भिवानीः

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष प्रो०(डॉ.) जगबीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण हरियाणा मुक्त विद्यालय की सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा अप्रैल-2021 की परीक्षाओं का आयोजन न करवाए जाने पर सभी फ्रैश परीक्षार्थियों का परिणाम 34 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण घोषित किया गया था।

असंतुष्ट विद्यार्थियों ने पुनः दी थी परीक्षा

open school exam 2021

उन्होंने बताया कि इस परिणाम से जो परीक्षार्थी असंतुुष्ट थे उन द्वारा सितम्बर-2021 में पुनरू परीक्षा दी गई थी, जिसके लिए परीक्षा से पहले परीक्षार्थियों से विकल्प लिया गया था कि वे अपने पुराने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट हैं अथवा नहीं। उन्होंने आगे बताया कि जिन परीक्षार्थियों द्वारा ‘नहीं’ का विकल्प चुना गया था, उन परीक्षार्थियों का अप्रैल-2021 का परिणाम कार्यालय द्वारा रद्द कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि रद्द किए गए परिणाम की सूचना विभिन्न समाचार पत्रों में सार्वजनिक सूचना के माध्यम से सभी परीक्षार्थियों को दे दी गई थी तथा परीक्षार्थियों से प्रमाण-पत्र भी वापिस मंगवा लिए गए।

परिणाम रद्द करने पर छात्रों का भविष्य खराब हो सकता था खराब

उन्होंने आगे बताया कि अनेक परीक्षार्थियों द्वारा बोर्ड कार्यालय में प्रतिवेदन दिए गए कि उनके द्वारा विभिन्न संस्थाओं में दाखिला लिया हुआ है, इसलिए यदि इस स्तर पर उनका परिणाम रद्द किया जाता है तो उनका भविष्य खराब हो जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों के अनुरोध पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा हरियाणा मुक्त विद्यालय की सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा अप्रैल-2021 का रद्द किया गया 952 परीक्षार्थियों का परिणाम बहाल कर दिया गया है। परीक्षार्थियों के अनुक्रमांको की सूची बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.inपर उपलब्ध है।

Read Also: District Employment Office: जिला रोजगार कार्यालय में 28 मार्च से 1 अप्रैल तक व्यावसायिक मार्गदर्शन सप्ताह का आयोजन

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular