HomeहरियाणाभिवानीCoronavirus Outbreak: कोरोना संक्रमण की आहट के बाद स्वास्थ्य केंद्रों में बढ़ने...

Coronavirus Outbreak: कोरोना संक्रमण की आहट के बाद स्वास्थ्य केंद्रों में बढ़ने लगी वैक्सीनेशन व जांच के लिए मरीजों की संख्या

अमित वालिया, लोहारू:

Coronavirus Outbreak: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के रूप में ओमिक्रॉन की दस्तक के साथ ही देशभर में कोरोना केस बढ़ने लगे है तथा ऐसे में सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। सरकार द्वारा संक्रमण को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक व सरकारी कार्यालयों में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है जिन्हें दोनो डोज लग चुकी है या दूसरी डोज का समय नहीं हुआ है।

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की जांच भी की जा रही है। ऐसे में लोग वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंच रहे है तथा मरीज भी हल्के लक्षण मिलने पर तुरंत कोरोना जांच करवा रहे है।

Read Also: Initiative to Teach Driving to Girls: लड़कियों को मुफ्त ड्राईविंग सिखाने की पहल

कोरोना के भय व मौसम में बदलाव के चलते अस्पतालों में लगी भीड़ Coronavirus Outbreak

ध्यान रहे कि कोरोना को लेकर भय की स्थिति व मौसम में बदलाव से स्वास्थ्य केंद्र व निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लोग हल्की खांसी जुकाम होने पर पहले मेडिकल स्टोर से दवाएं लेते थे परंतु अब संक्रमण के चलते लोग स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंच रहे है। (Coronavirus Outbreak)

वहां चिकित्सक से न केवल परामर्श ले रहे है बल्कि उपचार के साथ यह भी सुनिश्चित कर रहे है कि इन दवाओं से उन्हें राहत तो मिलेगी या नहीं। साथ ही कोरोना जांच व वैक्सीनेशन भी करवा रहे है। कोरोना संक्रमण के साथ मौसम परिवर्तन ने भी लोगों की चिंता बढ़ा दी है। कभी तेज धूप तो कभी बादलवाही व हवाओं के प्रभाव से बुखार, खांसी, जुकाम तो सामान्य है ही, साथ ही यह बदलता हुआ मौसम छोटे बच्चों, बुजूर्गो तथा अस्थमा व सांस की तकलीफ के रोगियों के लिए विशेष तौर पर परेशानी का सबब बना हुआ है।

Read Also: Manav Sewa Samity Faridabad News: तीसरी लहर को रोकने में प्रशासन की मदद करेगी मानव सेवा समिति

बीमारियों को हल्के में न लें लोग : एसएमओ Coronavirus Outbreak

लोहारू उप नागरिक अस्पताल के प्रभारी एसएमओ डा. गौरव चतुवेर्दी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लोग अपनी बीमारियों को हल्के में नहीं ले रहे जो अच्छी बात है तथा स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी में भी वृद्धि हुई है तथा कोरोना जांच व वैक्सीनेशन के लिए भी लोग आगे आ रहे है।(Coronavirus Outbreak) उन्होंने आह्वान किया कि वे बिना मास्क के घर से न निकलें तथा वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं। हल्के लाण दिखाई देने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक से संपर्क करे।

Read Also : गौड़ ब्राह्मण सेंट्रल स्कूल में वार्षिक महोत्सव Annual Festival

Read Also :Honor on Retirement: सरला शर्मा की सेवानिवृत्ति पर सम्मान से विदाई

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments