HomeपंजाबUncategorizedInitiative to Teach Driving to Girls: लड़कियों को मुफ्त ड्राईविंग सिखाने की...

Initiative to Teach Driving to Girls: लड़कियों को मुफ्त ड्राईविंग सिखाने की पहल

जयवीर फोगाट, चरखी दादरी:

Initiative to Teach Driving to Girls: दादरी जिला प्रशासन की ओर से रैडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में अंत्योदय परिवारों की बेटियों के लिए फ्री ड्राइविंग ट्रेनिंग दिलवाने का शुभारंभ करते हुए विधायक नैना सिंह ने ये शब्द कहे। लोहारू रोड़ पर वाटिका के सामने कारें चला रहीं प्रशिक्षु महिला चालकों को हरी झंडी दिखाकर विधायक नैना सिंह ने रवाना किया।

Read Also: Manav Sewa Samity Faridabad News: तीसरी लहर को रोकने में प्रशासन की मदद करेगी मानव सेवा समिति

Initiative to Teach Driving to Girls: लड़कियों को प्रोत्साहन दिया जाए तो वे हर मंजिल को आसानी से पार सकती हैं : विधायक नैना सिंह चौटाला

Initiative to Teach Driving to Girls

विधायक नैना सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन को महिला सशक्तिकरण की दिशा में चलाए जाने वाले कार्यक्रमों में सरकार व उनकी ओर से भरपूर सहयोग दिया जाएगा। विधायक ने कहा कि आज की लड़कियां बहुत ही समझदार और हिम्म्तवाली हैं। लड़कियां अब हर क्षेत्र में लडकों का मुकाबला करती दिखाई देती हैं। फिर वह चाहे खेल हो या पढाई- लिखाई। उन्होंने जिला प्रशासन की इस पहल को सराहनीय कदम बताया।

Read Also: Vaccination Start For Child: हरियाणा में हुई बच्चों की सुरक्षा की शुरूआत : सीमा त्रिखा

वुमन एमपावरमेंट के लिए प्रशासन भविष्य में और भी महत्वपूर्ण योजनाएं लागू करेगा Initiative to Teach Driving to Girls

उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बताया कि मुख्यमंत्री के अंत्योदय परिवार उत्थान कार्यक्रम को शुरू किए जाने के बाद इस योजना को जिला प्रशासन ने शुरू किया है। इसके लिए लडकी दस जमा दो कक्षा तक शिक्षित होनी चाहिए और उसकी आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि महिलाओं के सम्मान के लिए लघु सचिवालय परिसर में एक प्रतीक्षाकक्ष और क्रच बनाया गया है।

Read Also: 9 Covid Positive in Hisar: हिसार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 22

वुमन एमपावरमेंट के लिए प्रशासन भविष्य में और भी महत्वपूर्ण योजनाएं लागू करेगा। उन्होंने बताया कि जिला के दो ड्राइविंग स्कूलों में अंत्योदय परिवारों की लड़कियों को यह ट्रेनिंग नि:शुल्क दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल सहित तमाम अधिकारी, सूरज बेनिवाल, रमेश लांबा, समेत गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Read Also : गौड़ ब्राह्मण सेंट्रल स्कूल में वार्षिक महोत्सव Annual Festival

Read Also :Honor on Retirement: सरला शर्मा की सेवानिवृत्ति पर सम्मान से विदाई

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular