HomeहरियाणारोहतकAnganwadi Worker Helper Coordination Committee की मानसरोवर पार्क में हुई मीटिंग

Anganwadi Worker Helper Coordination Committee की मानसरोवर पार्क में हुई मीटिंग

संजीव कुमार, रोहतक:

Anganwadi Worker Helper Coordination Committee : आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की जिला प्रधान रोशनी चौधरी ने मीटिंग की अध्यक्षता की। एआईयूटीयूसी के राज्य उपाध्यक्ष कामरेड ईश्वर सिंह राठी ने संबोधित करते हुए कहा की सरकार ने अभी तक 2018 का समझौता पूरी तरह लागू नहीं किया है। ऊपर से पोषण ट्रैक्टर की शर्त थोप करके काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा की गई घोषणा वर्कर को 15 सौ रुपए और हेल्पर को 750 रुपये आज तक नहीं दिए गए हैं।

आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर यूनियन की राज्य महासचिव छोटाभाई गहलावत ने संबोधित करते हुए कहा कि एनजीओ की आंगनवाड़ी में दखल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी मांग है कि हमें सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, तब तक न्यूनतम वेतन ?24000 व रिटायरमेंट पर वर्कर को 5 लाख, हेल्पर को तीन लाख रुपये पेंशन दी जाए। राज्य महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि सरकार अगर हमारी मांगे नहीं मानेगी तो यह आंदोलन आगे बढ़ता ही जाएगा। इसलिए हमारा कहना यह है कि सरकार जितनी जल्दी हमारी मांगों को मान लेती है हमारा आंदोलन समाप्त हो जाएगा।(Anganwadi Worker Helper Coordination Committee)

ये लोग रहे मौजूद (Anganwadi Worker Helper Coordination Committee)

धरने में प्रमुख रूप से दर्शना, महल, संतोष, सुनीता लक्ष्मी, पूनम, रोजी, नीलम, लता, निर्मला, तस्वीर, कांता, कमला आजाद, राजबाला, सरोज, सरोज, कमलेश, कौशल्या, पूजा, आशा समेत हजारों आंगनवाड़ी की महिलाओं ने प्रदर्शन में भाग लिया।

Also Read : Swachh Survekshan 2022 डाक्टर,खिलाड़ी, संगीतकार और गायक अब शहर में जगाएंगे स्वच्छता की अलख

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments