Homeराज्यचण्डीगढ़Home Minister Suspends 3 SHO: गृहमंत्री अनिल विज ने शाहबाद थाने में...

Home Minister Suspends 3 SHO: गृहमंत्री अनिल विज ने शाहबाद थाने में मारा छापा, एसएचओ सहित 3 निलंबित

आज समाज डिजिटल, चण्डीगढ़:

Home Minister Suspends 3 SHO: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि इंसाफ के लिए मैं हरियाणा के लोगों को सड़कों पर धक्के नहीं खाने दूंगा और पुलिस को जनता की शिकायत पर कार्रवाई करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने के साथ-साथ पारदर्शिता लानी होगी और सभी अधिकारी थानों और चौंकियों में लोगों की शिकायतों का तुरंत निवारण करने के साथ-साथ इंसाफ देना सुनिश्चित करेंगे।

Read Also: Haryana CM Flying Squad: हरियाणा मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते ने 554 जगह कर 242 केस में 13.89 करोड़ रुपये की गई रिकवरी

गृहमंत्री को मिली कई लंबित शिकायतें Home Minister Suspends 3 SHO

कड़कड़ाती ठंड और बारिश के बीच गृह मंत्री अनिल विज ने आज दोपहर कुरुक्षेत्र जिला के शाहबाद थाने में छापा मारा। थाने में दस्तावेजों की जांच के दौरान गृह मंत्री श्री विज को लोगों की कई लंबित शिकायतें मिली तो कई केसों की जांच भी पूरी नहीं मिली। थाना स्टाफ की कार्रवाई से खफा हुए गृह मंत्री श्री विज ने मौके पर ही शाहबाद थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर प्रेम सिंह को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, लगभग छह से ज्यादा केसों में इंक्वायरी लंबित होने पर उन्होंने एसआई रमेश कुमार को सस्पेंड किया जबकि एक वर्ष से पुराने दर्ज मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर उन्होंने एएसआई सुदेश कुमार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

Read Also: Rain in Kanina: माह पौ का झारा चाहे फागुन बरसो सारा, 9 घंटे में हुई महज 4 मिमी बूंदाबांदी

एसपी को सभी लंबित मामलों में 15 दिन के भीतर जांच कर रिपोर्ट देनी होगी : अनिल विज Home Minister Suspends 3 SHO

गृह मंत्री अनिल विज ने आज शाहबाद थाने पर छापा मारा और स्वयं थाने की अलमारी खोलकर फाईलों को खंगाला तथा मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से शाहबाद थाने में लंबित केसों की रिपोर्ट तलब की। इस छापेमारी के दौरान फाईलों को जांचने के बाद यह तथ्य सामने आए कि शाहबाद थाने में कई केस 6 माह से लेकर 3 साल तक लंबित पड़े हुए है और कई केसों में नियमानुसार कार्रवाई भी नहीं की गई। इस विषय को गंभीरता से लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस अधिकारियों को फटकार भी लगाई और मौके पर मौजूद कुरुक्षेत्र जिले की पुलिस अधीक्षक अंशु सिंगला को थाने में लंबित मामलों की 15 दिनों के भीतर जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही एक-एक केस की जांच करने के भी सख्त आदेश दिए।

Read Also: Road Accident in Jharkhand झारखंड में भीषण सड़क हादसा बस-ट्रक की टक्कर में 16 लोगों की मौत, 25 घायल

आगे भी जारी रहेगी छापेमारी-गृह मंत्री अनिल विज Home Minister Suspends 3 SHO

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लंबे समय से शाहबाद थाने में केस लंबित पड़े थे जिन पर कार्रवाई नहीं हो रही थी। कई केस ऐसे हैं जोकि दर्ज भी नहीं किए गए और जो दर्ज हैं उनमें कार्रवाई लंबित है। यह पिछले छह माह से ज्यादा पुराने केस है और करीब 33 केसों में कार्रवाई लंबित है जोकि नहीं की गई। उन्होंने बताया कि थाना स्टाफ की इस लापरवाही के लिए पूरी तरह जिम्मेवार है और इसलिए थाने के एसएचओ, सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने कहा कि ह्यआगे भी छापेमारी जारी रहेगी और हरियाणा के लोगों को इंसाफ के लिए वह धक्के नहीं खाने देंगे, पुलिस को काम करना पड़ेगा।

Also Read : शेयर बाजार में सेंसेक्स 110 और निफ़्टी 27 पॉइंट ऊपर कर रहे कारोबार

प्रत्येक व्यक्ति को पारदर्शी प्रणाली के साथ तुरंत न्याय मिले Home Minister Suspends 3 SHO

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति को पारदर्शी प्रणाली के साथ तुरंत न्याय मिले और थानों में लोगों को एक सौहार्दपूर्ण वातावरण में शिकायतों का समाधान हो और शिकायतकर्ता संतुष्ट होकर थानों से लौटे। उन्होंने कहा कि अगर कोई अधिकारी लापरावही बरतेगा तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला, डीएसपी आत्मा राम आदि उपस्थित थे।

Read Also : गौड़ ब्राह्मण सेंट्रल स्कूल में वार्षिक महोत्सव Annual Festival

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments