Homeखेलक्रिकेटInd Vs Nz ODI : आकलैंड में भारत ने बनाए 306 रन,...

Ind Vs Nz ODI : आकलैंड में भारत ने बनाए 306 रन, धवन, गिल और अय्यर ने ठोके अर्धशतक

आज समाज डिजिटल, Ind Vs Nz ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ आकलैंड खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाज की फार्म पूरी तरह से काबू में रही, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 306 रन बनाए। इंउिया के टॉप-3 बल्लेबाजों ने अर्धशतकी पारियां खेली हैं। कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 72 और ओपनर शुभमन गिल (Shubman gill) ने 50 रन का योगदान दिया जबकि विराट कोहली की जगह नंबर-3 पर खेलने आए श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। न्यूजीलैंड उसके गेंदबाजों ने शुरूआत अच्छी की लेकिन धवन-गिल पहले सेट हुए और फिर ताबड़तोड़ बैटिंग करने लगे। हालांकि सूर्यकुमार यादव और रिषभ पंत अच्छा स्कोर नहीं बना पाए, इसके बावजूद भारतीय टीम अच्छे स्कोर तक पहुंची। (India vs New zealand)

पहले पावरप्ले में बनाए सिर्फ 40 रन

शुरूआत में भारत ने बहुत ही सधी हुई शुरूआत की और पहले पावरप्ले में सिर्फ 40 रन बनाए। इसके बाद थोड़ी रनों की रफ्तार बढ़ाई और शिखर धवन ने 63 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में अपने 12 हजार रन भी पूरे किए।

शुभमन गिल ने 64 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। भारत के 100 रन, 125 गेदों में पूरे हुए। भारत के लिए गिल और धवन ने एकलौती शतकीय साझेदारी की. दोनों ने 139 गेंदों में 124 रन जोड़े। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने बेहतरीन साझेदारी की। दोनों ने 77 गेदों में 94 रन जोड़े। सैमसन 36 रन बनाकर आउट हुए। वहीं श्रेयस अय्यर ने 56 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 76 गेंदों में 80 रन बनाए।

ये भी पढ़ें : बदले बदले लुक में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स, नई गाइडलाइन जारी 

ये भी पढ़ें : दिल्ली में फिर घटी दिल दहलाने वाली घटना, नशेड़ी युवक ने पूरे परिवार को मार डाला

ये भी पढ़ें : आलिया भट्‌ट की डिलीवरी सी-सेक्शन के जरिए हुई, पहले भी इन सेलेब्स की हो चुकी है सी सेक्शन डिलीवरी

ये भी पढ़ें : Disha Patani Bikini Photos : दिशा पाटनी ने शेयर की ऐसी फोटोज, सर्दी में होगा गर्मी का अहसास

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 Retention List : जानिए किस टीम से कौन सा खिलाड़ी हुआ बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular