Homeदेशबदले बदले लुक में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स, नई...

बदले बदले लुक में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स, नई गाइडलाइन जारी 

आज समाज डिजिटल, Air India Crew Members Guidelines : एयर इंडिया (Air India) को लेकर Tata Group हर थोड़े समय के बाद नये नियम ला रहा है। टाटा ग्रप (Tata Group) के हाथ में आने के बाद एयर एंडिया में कई सारे बदलाव हो चुके हैं। वहीं अब एयर इंडिया (Air India) के क्रू मेंबर्स के लिए भी नई गाइडलाइन जारी की गई है। यह गाइड लाइन क्रू मेंबर्स के लुक को लेकर है।

इसके बाद एयर इंडिया (Air India) के क्रू मेंबर्स आपको अब बदले बदले अंदाज में नजर आएंगे। दरअसल, कंपनी की ओर से क्रू मेंबर्स के सजने-संवरने को लेकर एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें  दिशा-निर्देश निदेश दिए गए हैं कि पुरुषों (Male) और महिलाओं (Female) दोनों को डयूटी के दौरान किस तरह की वेशभूषा पहननी है और क्या हीं पहनना है।

महिला क्रू मेंबर्स के लिए नई गाइडलाइन

नई गाइडलाइंस में महिला क्रू मेंबर्स के लिए निर्देश है कि अब महिला क्रू मेंबर्स को केवल एक-एक चूड़ी पहननी होगी, वो भी प्लेन, जिसपर कोई डिजाइन नहीं हो, स्टोन वर्क न किया हो। बिंदी का साइज तय किया गया है। केवल 0.5 सेटीमीटर की ही बिंदी लगा सकती हैं। इसके अलाव कान में सिर्फ साधारण टॉप्स, झुमका और बाली पहनने की इजाजत नहीं होगी। बालों में केवल चार काली बॉबी पिन लगाने की इजाजत होगी और हाई टॉप नॉट्स हेयर स्‍टाइल नहीं कर पाएंगी। वहीं आईशैडो, लिपस्टिक, नेल पेंट और हेयर कलर को लेकर भी बदलाव किया गया है

पुरुष क्रू मेंबर्स  के लिए नये दिशा निर्देश

एयर इंडिया किे पुरुष क्रू मेंबर्स के सिर पर यदि बाल हैं तो उनके लिए हेयर जेल लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। जिन पुरुष क्रू मेंबर्स के सिर पर बाल नहीं हैं या फिर कम हैं तो उन्‍हें अब अपने सिर क्लिन शेव्ड रखना होगा।

सफेद बाल वाले कलर करके ही आएं डयूटी पर

नई गाइडलाइंस में क्रू मेंबर्स के हेयर कलर को लेकर खास हिदायत है। यह हिदायत महिला और पुरुष दोनों कर्मचारियों पर लागू है। जिन क्रू मेंबर्स के बाल सफेद हो गए हैं, उन्हें अब कलर करके ड्यूटी पर आना होगा लेकिन कलर के नाम मेहंदी या फिर रंग-बिरंगे बाल बिल्कुल नहीं चलेंगे, केवल नेचुरल ब्लैक कलर होना चाहिए।

शरीर के इन अंगों पर नहीं बनवा सकते टैटू

एयर इंडिया एयरलाइंस के कर्मचारियों के लिए इसको लेकर भी कुछ हिदायतें हैं। गर्दन, कलाई और टखने पर किसी भी तरह का धार्मिक चिन्‍ह गुदवाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही कर्मचारियों को ऑफ ड्यूटी पर कंपनी की यूनिफॉर्म और एक्‍सेसरीज को नहीं पहनने की सलाह दी गई है। 

ये भी पढ़ें : दिल्ली में फिर घटी दिल दहलाने वाली घटना, नशेड़ी युवक ने पूरे परिवार को मार डाला

ये भी पढ़ें : आलिया भट्‌ट की डिलीवरी सी-सेक्शन के जरिए हुई, पहले भी इन सेलेब्स की हो चुकी है सी सेक्शन डिलीवरी

ये भी पढ़ें : Disha Patani Bikini Photos : दिशा पाटनी ने शेयर की ऐसी फोटोज, सर्दी में होगा गर्मी का अहसास

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 Retention List : जानिए किस टीम से कौन सा खिलाड़ी हुआ बाहर

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular