Snatching Case : नकदी व अंगूठी स्नेचिंग मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

0
181
पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए आरोपित
पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए आरोपित

Aaj Samaj, (आज समाज),Snatching Case ,मनोज वर्मा,कैथल:  एक स्नेचिंग मामले में सीआईए-1 पुलिस द्वारा 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सोमवार को एसपी अभिषेक जोरवाल ने उक्त कामयाबी का खुलासा प्रेस वार्ता के माध्यम से करते हुए बताया कि रमेश लाल निवासी डोगरा कैथल की शिकायत अनुसार वह प्लम्बर का काम करता है। 12 अप्रैल को वह अपने मकान से करीब 10.00 बजे सूद अस्पताल के पीछे काम करने के लिये गया था। वह काम करके अपनी स्कूटी पर सवार होकर अपने घर के लिये चला और करीब दोपहर के 01.30  बजे सीवन गेट के पास पहुंचा तो पीछे से एक बाइक पर दो व्यक्ति आए और उसकी स्कूटी के आगे बाइक रोक कर उसके हाथ में पहनी अंगुठी व करीब 7 हजार रुपये छीन कर फरार हो गए। जिस बारे थाना शहर में मामला दर्ज किया गया था।

पत्रकार वार्ता करते हुए एस पी कैथल
पत्रकार वार्ता करते हुए एस पी कैथल

एचसी मनीष कुमार की टीम द्वारा 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में हासिल की सफलता

एसपी ने बताया कि मामले की सज्ञींनता को देखते हुए मामले की जांच सीआईए-1 पुलिस को सुपुर्द करके आरोपियों को जल्दी से जल्दी काबू करने के आदेश दिए गए थे। जिन पर खरा उतरते हुए सीआईए-1 पुलिस के एचसी मनीष कुमार की टीम द्वारा उक्त मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बलजीत पुत्र सुरजीत निवासी मोतिया बाजार समाना जिला पटियाला पंजाब  व  भारत भूषण पुत्र टेकचंद  निवासी समाना जिला पटियाला  के रूप में हुई। एसपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ दौरान खुलासा हुआ कि दोनो आरोपी पुराने दोस्त है तथा नशा करने के आदि है। पहले भी दोनो आरोपी संगरूर पंजाब में स्नैचिंग की वारदात कर चुके है तथा दोनो संगरूर जेल में रहे है। दोनो आरोपी बड़े बुजुर्गों को टारगेट बनाते थे ताकि बुर्जग उन्हे पहचान न सके व उनकी बाइक वगेरा का नंबर न देख सके तथा उनका पीछा न कर सके। किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले दोनो पहले उस क्षेत्र की रेकी करते ।

4 दिन के पुलिस रिमांड पर

मौका देख कर सुनसान जगह पर व्यक्ति को बातों में लगा कर उसकी अंगूठी, मोबाइल व पैसे वगेरा छीन कर भाग जाते थे। इसके अलावा जांच में सामने आया कि दोनो आरोपियों ने इससे पहले भी 10 अप्रैल 2023 को चीका गुहला रोड पर एक व्यक्ति से अंगूठी व 2500 रुपए , 23 अप्रैल 2023 को चीका में एक व्यक्ति से अंगूठी व 26 अप्रैल 2023 को थेह मुकेरिया में गुरुद्वारा के पास से बुजुर्ग की अंगूठी छीनी थी। इसके अलावा आरोपियों ने चीका के आसपास पंजाब एरिया में 3-4 वारदातें करना कबूल किया। आरोपी भारत भूषण पर कुल 2 मामले दर्ज है जिनमे 1 एनडीपीएस का पटियाला में और 1 मामला स्नैचिंग का सगंरूर में तथा  बलजीत पर 1 मामला स्नैचिंग का सगंरूर में दर्ज है । दोनो आरोपी सोमवार को न्यायालय में पेश किए गए, जहां से दोनो आरोपियों का 4 दिन पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : Asaram Bapu Got Bail : राजस्थान हाईकोर्ट से आसाराम बापू को मिली जमानत, अनुयाईयों में खुशी लेकिन क्या जेल से बाहर आ पाएंगे!

यह भी पढ़ें : Scholarship Scheme: डॉ. बीआर अम्बेडकर मेधावी संशोधित छात्रवृति योजना

Connect With  Us: Twitter Facebook

SHARE