Homeहमारे धार्मिक स्थलतांबे की धातु पूजा योग्य Copper Metals Worthy Of Worship

तांबे की धातु पूजा योग्य Copper Metals Worthy Of Worship

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
हर धातु को किसी ने किसी ग्रह का कारक माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि जो भी इन्हें धारण करता है ये उसके जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालते हैं। इन्हीं में से एक धातु तांबा है। तांबा धातु सूर्य ग्रह का कारक है। इसे तेज और बलशाली ग्रह माना जाता है। पूजा में मंदिर की घंटा, पूजा का लोटा, तांबे का पात्र, थाली, दीपक आदि सभी चीजें तांबा धातु की होती हैं वहीं, किसी की भी की कुंडली में कमजोर सूर्य को मजबूत करने के लिए भी तांबे की धातु धारण करने की सलाह दी जाती है। वहीं, तांबे की धातुओं को पूजा के योग्य बताया जाता है। आपको पता होना चाहिए कि तांबे का सिक्का कैसे धारण करना है।

तांबे का सिक्का धारण करने की विधि Copper Metals Worthy Of Worship

पूजा घर में तांबे के पात्र का प्रयोग करने के साथ अगर आप इसके कुछ उपाय कर लें, तो इससे सूर्य शुभ फल देता है।

तांबे का सिक्का धारण करने वाले दिन संयम रखें और इस दिन नशा बिल्कुल भी न करें और न ही मांस वगैरह खाएं। ब्रह्मचर्य व्रत का पालन जरूर करें।

सूर्य ग्रह कमजोर होने पर करें इसे धारण Copper Metals Worthy Of Worship

जीवन में किसी भी काम में सफलता हाथ नहीं लगती. नौकरी में दिक्कतें आने लगती हैं। कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होने पर अशुभ फल देने लगता है। ऐसे में रविवार के दिन तांबे का सिक्का नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से सूयज् देव की कृपा पाई जा सकती है।

इसे नहाने और पूजा पाठ के बाद ही गले में पहनें। इसके साथ ही ताबें के लॉकेट को सोमवार, मंगलवार या फिर शनिवार के दिन ही धारण करें। अगर गले में नहीं पहन सकते तो इसे सीधे हाथ की बाजू में भी पहन सकते हैं।

Read Also :  गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब: यहां स्नान मात्र से दूर होते हैं सभी कष्ट Gurdwara Panjokhara Sahib

Read Also : यहां स्वयं प्रकट हुआ शिवलिंग, खाली नहीं जाती मुराद 550 Years Old Lord Shiva Temple:

SHARE
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular