Punjabi Community In the Congress : कांग्रेस में ही मिला पंजाबियों को मान-सम्मान : भारत भूषण बतरा

0
100
भारत भूषण बतरा
भारत भूषण बतरा
  • पंजाबी समुदाय को कांग्रेस में अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व दिलाने के मुद्दे पर हुई चर्चा

Aaj Samaj (आज समाज), Punjabi Community In the Congress, प्रवीण वालिया, करनाल,31अक्टूबर :
पंजाबी समुदाय को कांग्रेस में पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिलाने के लिए प्रदेश भर के चुनिंदा पंजाबी नेता आज करनाल में कांग्रेस नेता पराग गाबा के निवास पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने चाय पर चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस में पंजाबी नेताओं को उनकी संख्या के हिसाब से उचित प्रतिनिधित्व दिलाने की बात कही। पंजाबी नेताओं ने कहा कि पंजाबी समुदाय को प्रदेश में कांग्रेस का संगठन बनते समय उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। अभी तक कांग्रेस में पंजाबी नेताओं के साथ सम्मानजनक व्यवहार नहीं हो रहा है जिसके कारण यह समुदाय अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है।

किसी समय में कांग्रेस में पंजाबी समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व मिलता था। जोकि पिछले वर्षो में कम हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा के चुनावों में पंजाबी समुदाय को अधिक से अधिक टिकट मिलनी चाहिए। लोकसभा चुनाव में कम से कम दो सीटों पर पंजाबी उम्मीदवार को चुनाव लड़वाना चाहिए। जबकि विधानसभा में 25 से 30 सीटें पंजाबी समुदाय के लोगों को मिलनी चाहिए। इस मौके पर रोहतक के विधायक भारत भूषण बत्तरा ने कहा कि एक समय था जब सरकारी नौकरियों और राजनीति में अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व मिलता था। लेकिन धीरे-धीरे यह प्रतिशत घटता गया। आज पंजाबी समुदाय की संख्या लगातार कम होती जा रही है, उन्होंने कहा कि अब पंजाबी समुदाय अपनी उपेक्षा सहन नहीं करेगा। उन्होने कहा कि पंजाबी समुदाय अपना हक लेकर रहेगा।

इस अवसर पर युवा कार्यकर्ता रहे मौजूद

इस अवसर पर रोहतक विधायक भारत भूषण बतरा, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री भीमसेन मेहता, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, पानीपत से कांग्रेस के सीनियर नेता बुल्ले शाह, हरियाणा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, राष्ट्रीय पंजाबी महासभा के अध्यक्ष अशोक मेहता सहित बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE