Nehru Yuva Kendra : नेहरू युवा केंद्र के युवा मेरी माटी मेरा देश राष्ट्रीय अभियान के लिए दिल्ली रवाना

0
184
दिल्ली के लिए बस से रवाना होते नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक।
दिल्ली के लिए बस से रवाना होते नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक।

Aaj Samaj (आज समाज), Nehru Yuva Kendra, नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
नेहरू युवा केन्द्र नारनौल द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में महेंद्रगढ़ जिले के 16 युवा अपने अपने ब्लॉकों की मिट्टी लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए।

नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव ने बताया कि दिल्ली में बनने वाली शौर्य स्मृति वाटिका में लगाई जाएगी। देश के हर ब्लॉक से मिट्टी से भरे कलश दिल्ली मंगाए गए है। मेरी माटी मेरा देश का राष्ट्रीय अभियान 30-31 अक्टूबर को राजपथ दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी शिरकत करेंगे और देशभर से आए युवाओं को सम्बोधित करेंगे। वहां पर वीरों की स्मृति में बनने वाली वाटिका में इस मिट्टी का उपयोग किया जाएगा।

मेरी माटी मेरा देश अभियान के साथ आजादी का पर्व मनाया जा रहा है। यह अभियान देश के वीरों को सम्मान देने के लिए शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि मेरी माटी मेरा देश अभियान देशभक्ति, एकता और सामाजिक जिम्मेदारी की भावना का प्रतीक है। जो मातृभूमि के प्रति सामूहिक कर्तव्य को बताता है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में उन शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।

नारनौल बस स्टैंड से दिल्ली के लिए महेंद्रगढ़ जिले से 16 युवा कर्मपाल यादव, हेमंत शर्मा, मोहित इसराना, पवन, गुलेश, कुनाल, मोहित यादव, हरीश शर्मा, गोपाल, निशांत, तुषार, बृजेश, दीपक, सोनू, सचिन व नरेश रवाना हुए।

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE