Total 141 Criminals Caught Under The Crackdown : संपत्ति विरुद्ध अपराधों में वांछित आरोपियों की धरपकड़ के तहत पकड़े कुल 141 अपराधी

0
152
Panipat News/Total 141 Criminals Caught Under The Crackdown
सतेन्द्र कुमार गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक, करनाल मण्डल
Aaj Samaj (आज समाज), Total 141 Criminals Caught Under The Crackdown,पानीपत :
करनाल रेंज में अपहरण, लूट, डकैती, छीनाझपटी, फिरौती व चोरी इत्यादि विभिन्न प्रकार के संपत्ति विरुद्ध अपराधों में संलिप्त दोषियों व आपराधिक गिरोहों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है। अपहरण, लूटपाट, डकैती, छीना झपटी, फिरौती, चोरी, वाहन चोरी, पशु चोरी व अन्य संपत्ति विरुद्ध अपराधों पर अंकुश लगाने तथा दर्ज मामलों के वांछित आरोपियों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए मई माह के चतुर्थ सप्ताह तक 141 अपराधियों को पकडकर उनके कब्जा से 42,00,000 रुपये की जनसंम्पति बरामद की गई तथा ऐसे अपराधियों से चोरी का माल खरीदने वाले 7 अपराधी को पकडकर उसके कब्जा से 1,02,000 रुपये की जन संपत्ति बरामद की गई है तथा 8 असला व 3 कारतूस बरामद किए गए।
  • अपहरण, लूट, डकैती, छीनाझपटी, फिरौती व चोरी इत्यादि की वारदातों में संलिप्त दोषियों व आपराधिक गिरोहों का पता लगाकर 141 अपराधियों को पकड़ा गया
  • 660 पूर्व अपराधियों की निगरानी की गई 

बार-बार अपराध करने वाले 9 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई

संगीन अपराधों में लिप्त 8 उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व में सम्पति विरुद्ध अपराधों में लिप्त रहे 660 आरोपियों पर कड़ी निगरानी रखी गई है। इसके अतिरिक्त बार-बार अपराध करने वाले 9 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। सतेन्द्र कुमार गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक, करनाल मण्डल ने करनाल मंडल के सभी पुलिस अधिकारियों को संपत्ति विरुद्ध अपराधों में सम्मिलित दोषियों के संबंध में पूर्ण जानकारी जुटाकर ज्यादा से ज्यादा आपराधिक गिरोहों का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि भविष्य में संपत्ति विरुद्ध अपराधों की पुनरावृत्ति को रोका जा सके।

आरोपियों की गतिविधियों पर रखी जा रही है कड़ी निगरानी

 सतेन्द्र कुमार गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक, करनाल मण्डल ने कहा कि रेंज के विभिन्न थानों में दर्ज संपत्ति विरुद्ध अपराधों में सजा काट चुके, दोषियों अथवा जमानत पर आए हुए आरोपियों की गतिविधियों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ताकि वह भविष्य में किसी अन्य वारदात को अंजाम न दे सके। इसके साथ ही संपत्ति विरुद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए जिला की सीमाओं के साथ लगते अन्य जिलों व राज्यों की पुलिस से भी बेहतर समन्वय स्थापित करके तालमेल रखते हुए सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा रहा है जिससे लूट, डकैती, छीनाझपटी, गृहभेदंन व चोरी करने वाले दोषियों पर शिकंजा कसा जा सके तथा किसी भी तरह की संपत्ति विरुद्ध अपराध की वारदात को रोका जा सके। इसके साथ ही अपहरण, लूटपाट, डकैती व छीनाझपटी इत्यादि जघन्य किस्म के मामलों में वांछित, अति वांछित दोषियों की धरपकड़ के संबंध में विशेष रूप से कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं।
SHARE