Road Safety : सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पानीपत पुलिस सक्रिय

0
166
Panipat News/Road Safety
Panipat News/Road Safety
Aaj Samaj (आज समाज),Road Safety,पानीपत : पुलिस महानिरीक्षक ट्रैफिक हाइवे करनाल हरदीप सिंह दून के निर्देशानुसार व पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतू व आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वीरवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लेन के नियमों का उल्लंघना करते पाए गए 253 भारी वाहनों के चालान किए। जिला यातायात पुलिस द्वारा टोल प्लाजा के पास, पेप्सी पुल के पास, पट्टीकल्याणा, मनाना व पुलिस लाइन के पास वाहनों को रोक कर चालान की कार्रवाई अमल में लाई गई।
  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतू लेन के नियमों की उल्लंघना करते पाए गए 253 भारी वाहनों के किए चालान

नियम की उल्लघंना करता है तो उसका चालान किया जाएगा

बाबरपुर ट्रेफिक थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने जिला में सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं वाहनों के सुचारू रूप से आवागमन हेतू भारी वाहनों पर गति प्रतिबंधित निर्धारित गति सीमा, लेन ड्राईविंग बाई लेन निर्धारित लेन में चलने हेतू भारी वाहन चालकों को जागरूक करने व नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के हेतू पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए है। भारी व गति प्रतिबंधित वाहनों को अपनी निर्धारित गति सीमा व बाई लेन में चलाएं। यदि कोई भी वाहन चालक मोटर वाहन अधिनियम-2017 की धारा 4 के भाग 5 के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बाई लेन में ना चलकर नियम की उल्लघंना करता है तो उसका चालान किया जाएगा।

गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होती है अधिकतर दुर्घटनाएं 

ट्रेफिक थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर सुरेश ने बताया कि हाइवे पर अधिकतर दुर्घटनाएं गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होती है। भारी वाहन अपनी लेन छोड़कर दूसरी लेन में चल रहे है। नियमों को ना मानने की वजह से हादसे हो रहे है। हादसों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस द्वारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। सब इंस्पेक्टर सुरेश ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा इसी क्रम में भारी वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने व पालना सुनिश्चित करवाने हेतु ट्रांसपोर्टरों के साथ यूनियनों में गोष्ठी का आयोजन कर ड्राइवरों को जागरूक भी किया जा रहा है।

SHARE