Farmer leader Rakesh Tikait : किसानों के साथ हुई घटना पर रणनीति बनाने करनाल पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

0
189
करनाल पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत
करनाल पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत

Aaj Samaj (आज समाज), Farmer leader Rakesh Tikait, करनाल,7जून, इशिका ठाकुर

कुरुक्षेत्र के कस्बा शाहाबाद के नजदीक किसानों ने मंगलवार को सूरजमुखी की फसल की खरीद एमएसपी पर किए जाने को लेकर प्रदर्शन करते हुए हाईवे जाम कर दिया था। इस दौरान कुरुक्षेत्र प्रशासन की किसानों के साथ कई दौर की वार्ता हुई लेकिन इस पर कोई भी समाधान नहीं निकलने के बाद पुलिस प्रशासन ने नेशनल हाईवे पर बैठे किसानों पर लाठीचार्ज किया जिसमें कई किसान घायल हो गए थे। कुरुक्षेत्र पुलिस ने इस मामले में 23 नामजद किसानों तथा 80 किसानों पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, नेशनल हाईवे एक्ट, सरकारी कार्य में बाधा आदि के मुकदमे दर्ज किए गए ।

इस घटना के बाद किसानों में दिखाई दे रहा है गुस्सा

किसानों पर हुए लाठीचार्ज की घटना को लेकर किसानों के साथ रणनीति बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत कुरुक्षेत्र जाते हुए रास्ते में करनाल लेक पर रुके जहां उन्होंने किसान नेता रतन मान की अगुवाई में मौके पर मौजूद किसानों से आगामी रणनीति को लेकर बातचीत की।

किसानों को कहना है कि कुरुक्षेत्र की घटना पूरी तरह गलत हुई है क्योंकि किसानों ने इसके लिए सभी जिला मुख्यालय पर उपायुक्त के माध्यम से 10 दिन पहले ही सरकार को सूचना दे दी थी। किसानों की फसल पककर तैयार होने के बाद फसल मंडियों में पहुंच गई बावजूद इसके उनका कोई भी खरीददार नहीं है, ऐसे में किसानों को मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा।

देश के हालात कोरिया जैसे हो रहे है : किसान नेता राकेश टिकैत

करनाल पहुंचने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने भी किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज का विरोध किया और कहा कि MSP को लेकर एक बड़ा आंदोलन होगा। टिकैत ने कहा किसानों पर यह लाठीचार्ज देश का पहला है जो MSP को लेकर हुआ है और अब दिल्ली आंदोलन से बड़ा आंदोलन MSP को लेकर होगा क्योंकी सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी हुई है, किसान नेता राकेश टिकैत ने साथ ही कहा ये देश के हालात कोरिया जैसे हो रहे है जहां दिन ब दिन माहौल खराब होता जा रहा है ।

वही राकेश टिकैत ने पहलवानो के आंदोलन पर कहा कि आगे की रणनीति चल रही है पंचायत भी होगी और बैठक भी होती रहेगी । टिकैत ने यह भी कहा को सरकार मुकदमा डर दिखाती है लेकिन किसान नही डरेगा । राकेश टिकैत करनाल में अपने किसान साथियों से मुलाकात करने के बाद करनाल से रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें : Delhi High Court’s instructions: 14 साल रेप पीड़िता गर्भस्थ शिशु को जन्म देगी, प्रसव पूरा होने तक ‘निर्मल छाया’ में रहेगी- दिल्ली हाईकोर्ट का निर्देश

यह भी पढ़ें : A Case Of Gang Rape : नाबालिक बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़ित पक्ष के लोगों ने लगाई न्याय की गुहार

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE