निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाना जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता: डीसी सुशील सारवान

0
178
Panipat News/Municipal elections of Samalkha on June 19
Panipat News/Municipal elections of Samalkha on June 19

आज समाज डिजिटल, Panipat News :

 

पानीपत। नगरपालिका समालखा के 19 जून को होने वाले चुनाव को लेकर डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुशील सारवान ने वीरवार को विभिन्न बूथों का दौरा किया और जायजा लिया। मतदान 19 जून को प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक होगा। प्रत्येक मतदान केन्द्र पर प्रात: 6 बजे मॉक पोल का कार्य सम्पन्न होगा। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता निर्भय होकर और बिना किसी भय के मतदान का हिस्सा बनें और अपना वोट जरूर डालें। निष्पक्ष और शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव सम्पन्न करवाना जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता है। सब मिलकर इस चुनाव को सम्पन्न करवाएंगे।

ईवीएम से जुड़ी जानकारी अच्छी तरह होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी नगरपालिका चुनाव को संपन्न कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान ,दें ताकि चुनाव प्रक्रिया को स्वतंत्र व शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाया जा सके। इस अवसर पर पुलिस पर्यवेक्षक ओपी नरवाल व पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एसडीएम अश्वनी मलिक, डीएसपी प्रदीप कुमार इत्यादि मौजूद रहे।उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियों को उनके गंंतव्य स्थान पर जाने से पूर्व सामग्री वितरण कार्यक्रम में उन्हें ईवीएम से जुड़ी जानकारी अच्छी तरह होनी चाहिए। अनुभवी अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से ही चुनाव स्वतंत्र व निर्बाध गति से सम्पन्न करवाए जाएंगे।

 

 

 

Panipat News/Municipal elections of Samalkha on June 19
Panipat News/Municipal elections of Samalkha on June 19

 

असामाजिक तत्व को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में मतदान केन्द्रों के आस पास शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला में व्यापक प्रबंध किए गए हैं। किसी भी असामाजिक तत्व को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं में इजाफा करने के निर्देश दिए गए हैं। गर्मी को देखते हुए पानी का प्रबंध और बुजुर्गों का सहयोग करना आदि प्राथमिकता में रखा गया है।

स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया

अपने इस दौरे के दौरान डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुशील सारवान ने जौरासी रोड पर पटवार खाना में बने मतदान केंद्र, वार्ड 8 के बूथ नंबर 17, वार्ड 5 के बूथ नंबर 11 और वार्ड 6 के बूथ नंबर 12 व 13 का दौरा किया। उन्होंने राजकीय विद्यालय भापरा रोड पर बने स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया जहां पर ईवीएम मशीनें रखी गयी हैं।

संवेदनशील स्थानों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल किया जाएगा तैनात: एसपी

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कहा कि चुनाव के दिन नाके लगाए जाएंगे और चुनाव में बाधा डालने वाले किसी भी शरारती तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए विशेष रणनीति बनाकर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जाएगा।

 

 

 

 

ये भी पढ़ें : सभी रोटेरियंस को पढ़ाया रोटरी के जनसेवा मिशन का पाठ

ये भी पढ़ें : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय का एमजीआईईपी के साथ करार

ये भी पढ़ें : शिवसेना का 56 वां स्थापना दिवस समागम 19 जून को लुधियाना में होगा आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook

 

 

SHARE