अपने सपने को हासिल करने के लिए बाधाओं का सामना करें : निर्मल तंवर

0
176
Panipat News/Annual Athlete Meet at Piet Panipat
Panipat News/Annual Athlete Meet at Piet Panipat
  • पाइट में वार्षिक एथलीट मीट, वालीबॉल टीम की कप्‍तान ने किया प्रेरित
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। अगर आपको अपने सपने को हासिल करना है। कामयाब होना है तो जीवन में आने वाली बाधाओं से घबराए नहीं। इन बाधाओं का डटकर सामना करें और आगे बढ़ते जाएं। निश्चित रूप से सफलता आपको मिलेगी। यह बात भारतीय वालीबॉल टीम की कप्‍तान निर्मल तंवर ने कही। वह यहां पाइट कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिक एथलीट मीट में बतौर मुख्‍य अतिथि पहुंची थीं। आर्य कॉलेज के फि‍जिकल विभाग के अध्‍यक्ष डॉ. नरेश सैनी विशिष्‍ट अतिथि रहे।
निर्मल तंवर व डॉ. नरेश सैनी ने मशाल जलाकर शुभारंभ किया। दोनों ने दौड़ते हुए मैदान का चक्‍कर भी लगाया। निर्मल तंवर ने कहा कि जीवन में कठिनाइयां तो आएंगी हीं। आप अपनी मंजिल की तरफ बढ़ते जाओ।

सपने को पूरा करने के अलावा कुछ दिखता नहीं था

वह राजकीय स्‍कूल में पढ़ी हैं। छठी क्‍लास में ही वालीबॉल खेलने लगी थी। इसी खेल में आगे जाना था। यह तय करने के बाद किसी भी बाधा के सामने घबराई नहीं। इस सपने को पूरा करने के अलावा कुछ दिखता नहीं था। उनके कोच जगदीश ने उन्‍हें आगे बढ़ाया। माता-पिता ने साथ दिया। जिंदगी में अपने माता-पिता का भरोसा न तोड़ें। पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी महत्‍वपूर्ण हैं। खेलों में भी करिअर बनाया जा सकता है। खेल से स्‍वस्‍थ रहेंगे। स्‍वस्‍थ रहेंगे तो कोई भी काम आसानी से किया जा सकेगा। इस अवसर पर चेयरमैन हरिओम तायल, कोच डॉ. बजरंग राणा, डीन डॉ.बीबी शर्मा, डॉ. दिनेश वर्मा व स्‍टाफ सदस्‍य मौजूद रहे। मंच संचालन तरुण मिगलानी ने किया।
SHARE