22 Faceless Services : अब 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ उठाएं नागरिक: उपायुक्त

0
131

Aaj Samaj (आज समाज),22 Faceless Services,पानीपत: उपायुक्त वीरेन्द्र कुमार दहिया ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सुशासन की दिशा में निरन्तर कदम बढ़ाते हुए अब हरियाणा में वाहन और सारथी पोर्टल के माध्यम से आधार आधारित 22 फेसलेस सेवाओं का लाभ आमजन को देने का निर्णय लिया है। लाइसेंस सेवाओं का लाभ उठाने के लिए पोर्टल सारथीडॉटपरिवहनडॉटजीओवीडॉटआईएन/सारथी सर्विस का उपयोग किया जा सकता है।

 

ऑनलाईन आवेदन से तय समय पर सुविधाएं दी जाएगी

डीसी ने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत आमजन को ऑनलाईन आवेदन से तय समय पर सुविधाएं दी जाएगी। इसके तहत आमजन को वाहन पोर्टल पर वाहन पंजीकरण से संबंधित जैसे गिरवी जारी रखना, स्वामित्व का हस्तांतरण, पते में बदलाव, नया परमिट जारी करना, परमिट का नवीनीकरण, किराया खरीद, समझौते का पृष्ठांकन, अस्थाई परमिट के आवेदन,  रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की प्रतिलिपि, मोटर वाहन के अस्थाई पंजीकरण के लिए आवेदन, फिटनेस सर्टिफिकेट की प्रतिलिपि जारी करना, फीस के बदले रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट विवरण देखना, परिवहन सेवाओं के रिकार्ड में मोबाइल नम्बर अपडेट करना जैसी सेवाएं उपलब्ध होंगी।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें : Advocate Vijender Passed Away : ह्रदय गति रूकने से पूर्व बार प्रधान विजेंद्र का निधन

यह भी पढ़ें : BJP District President Yogendra Rana : सरकार के 9 साल पूरे होने का जश्न जनता के बीच मे जाकर मनायेगी भाजपा-योगेंद्र राणा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE