Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की मिशन-2024 फतह करने की शुरुआत

0
232
Haryana News
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Aaj Samaj (आज समाज), Haryana News, चंडीगढ़: हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं जिसको लेकर सत्ताधारी और विपक्षी दल तैयारियों में जुटे हैं। सत्ताधारी भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में मिशन-2024 फतह करने का आगाज हो चुका है। खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल फ्रंट फुट पर आकर मिशन का नेतृत्व कर रहे हैं। साल 2024 में तीसरी बार सत्ता सुनिश्चित करने के लिए वह लगातार जनता के बीच आ रहे हैं।

आठ साल के कार्यकाल में लगभग हर क्षेत्र में काम किया

मुख्यमंत्री उन्होंने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया था। वह सधे हुए और बेहद परिपक्व तरीके से मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं। ऐसे में चुनाव से पहले विपक्षी दलों को उनसे साधने में परेशानी आना तय है। मुख्यमंत्री का कहना है कि सरकार ने आठ साल से ज्यादा समय के कार्यकाल में लगभग हर क्षेत्र में काम किया है। डिजिटल प्लेटफॉर्म द्वारा लोगों की जिंदगी आसान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

रोजमर्रा के कार्यों के लिए पोर्टल शुरू

अलग-अलग डिपार्टमेंट में रोजमर्रा के कार्यों के लिए पोर्टल शुरू किए गए हैं। आम जनता को अब घर बैठे रोजमर्रा के काम निपटाने में मदद मिल रही है। मेरे कार्यकाल को 9 साल नहीं, बल्कि 18 साल के कार्यकाल के नजर से देखा जाए क्योंकि पिछली सरकार में प्रदेश में कुछ नहीं हुआ। भाजपा सरकार में हर क्षेत्र में व्यापक काम हुआ है।

सरकार ने परिवार पहचान पत्र शुरू किया

हरियाणा सरकार ने परिवार पहचान पत्र शुरू किया। अन्य राज्यों में भी इस नई प्रणाली को स्वीकार किया जा रहा है। कई ऐसे इनिशिएटिव हैं जिनकी प्रशंसा दूसरे राज्यों की जा रही है और उनको अपनाने की दिशा में काम हो रहा है। मेरे द्वारा की घोषणाओं पर गंभीरता से काम हुआ है।

इनमें से 90 फीसदी या तो पूरा हो चुकी हैं और या इन पर काम जारी है। आमजन से जुड़े मुद्दों पर सरकार लगातार काम कर रही है। उनकी कोशिश होगी कि बची हुई सीएम घोषणाओं को भी जल्दी ही पूरा किया जाए।

यह भी पढ़ें :Manipur Clash Update: दुकान में आग लगाने के आरोप में आरएएफ के तीन जवान गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : 28 May Corona Update: कोरोना के 403 नए केस, सक्रिय 4972, पांच मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें : 28 May Weather: नौतपा में 17 वर्ष बाद शुरुआत के 3 दिन तापमान 40 के नीचे

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE