HomeदेशWeather January 24 Report: हरियाणा व पंजाब सहित उत्तर भारत के कई...

Weather January 24 Report: हरियाणा व पंजाब सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की बारिश

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली,(Weather January 24 Report): भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की भविष्यवाणी के अनुसार हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में आज सुबह कहीं हल्की तो कहीं-कहीं तेज बारिश हुई। उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में अब भी 26 जनवरी तक गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का अनुमान है। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के भी कई हिस्सों में हल्की वर्षा हो सकती है।

उत्तराखंड में दो दिन भारी बारिश व बर्फबारी का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में आज और कल बारिश और हिमपात हो सकता है। वहीं, उत्तराखंड में 25 और 26 जनवरी को भारी बारिश अथवा बर्फबारी होने की संभावना है। जोशीमठ में आज और कल बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। चमोली के जिला अधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि रिलीफ कैंप में नोडल आॅफिसर को कंबल, हीटर और जेनरेटर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

पहाड़ों में भारी बारिश के साथ हिमपात व हिमस्खलन का अलर्ट

पहाड़ों के लिए भारी वर्षा के साथ ही हिमपात को लेकर आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू-कश्मीर कुछ इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है। बर्फबारी के कारण हिमाचल में अब भी कई जगह यातायात प्रभावित है। राज्य में सैकड़ों सड़कें बंद हैं। बर्फबारी के चलते रविवार को पलचान से नेहरूकुंड तक चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।

कड़ाके की ठंड और शीतलहर से राहत

बता दें कि पिछले कुछ दिन से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और शीतलहर से लोगों को राहत मिलना जारी है। आज मौसम बदलने से भी खासकर मैदानी इलाकों में ठंड में हल्का इजाफा महसूस किया जा रहा है। कड़ाके की ठंड से राहत है।

ये भी पढ़ें :  Weather January 22 Update: पहाड़ों में कल से फिर ठंड बढ़ने के आसार, उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों में 24 को होगा इसका असर

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular