Homeकाम की बातTwitter का बड़ा फैसला, Facebook, Instagram व अन्य सोशल मीडिया अकाउंट के...

Twitter का बड़ा फैसला, Facebook, Instagram व अन्य सोशल मीडिया अकाउंट के फ्री प्रमोशन पर रोक, उल्लंघना करने पर अकाउंट होगा बैन

आज समाज डिजिटल, Twitter New Rule : Elon Musk के स्वामित्व वाली कंपनी Twitter ने एक और नया फैसला लिया है। इस नये फैसले के अनुसार ट्विटर यूजर्स को अपने मंच पर अपने अन्य सोशल मीडिया अकाउंट को बढ़ावा देने नहीं देगा। यानि कि अब यूजर्स Facebook, Instagram, Mastodon, Truth Social, Tribel जैसे अन्य सोशल मीडिया अकाउंट का प्रमोशन अपने ट्विटर अकाउंट पर नहीं कर पाएंगे। 

इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि अगर यूजर्स कई बार इस नए नियम का उल्लंघन करते हैं, तो उनका अकाउंट बैन किया जा सकता है। कंपनी ने प्रतिद्वंद्वी फर्मों की एक लिस्ट भी जारी की जिनके पोस्ट को ट्विटर पर अनुमति नहीं दी जाएगी। इन कंपनियों में Facebook, Instagram, Mastodon, True Social, Tribel, Post और Nostr शामिल हैं।

कई क्रिएटर्स और बिजनेसमैन करते हैं प्रमोशन

मालूम होगा कि क्रिएटर्स और बिजनेसमैन अक्सर दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद किसी पेज या अकाउंट को प्रमोट करने के लिए उनके लिंक ट्विटर पर शेयर करते हैं, लेकिन ट्विटर ने अब इस पर सेंसर लगा दिया है। ट्विटर ने बताया है कि वे जानते हैं कि बहुत से यूजर्स Twitter के अलावा दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है और अपने कंटेंट की रीच बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन ट्विटर पर अब दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट का प्रमोशन नहीं करेंगे। 

पहले सूचित करेगा Twitter

इस बारे में Twitter की तरफ से यूजर्स को एक सूचना (Twitter Update) दी जाएगी, ताकि यूजर्स अपनी तरफ से उन चीजों को ठीक कर लें, जो कंपनी के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बावजूद यूजर्स नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसका अकाउंट अस्थाई तौर पर लॉक किया जा सकेगा। कहा गया है कि ट्वीट और बायो में बदलाव करने वाले यूजर्स पर नियम उल्लंघन के चलते कार्रवाई की जाएगी। यानि कि अगर यूजर्स अपने ट्विटर बायो में दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट के हैंडल को नहीं हटाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Elon Musk ने किए कई सारे बदलाव (Twitter New Rule)

गौरतलब है कि ट्विटर की कमान जब से Elon Musk के हाथ आई है, इसमें कई सारे बदलाव देखने को मिल चुके हैं। इसमें फेक अकाउंट्स को हटाना है या फिर कर्मचारियों की संख्या आधी करना हो। इसके अलावा उन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन की शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें : महंगाई की मार, सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी, 14 महीनों में 75 फीसदी बढ़े CN के दाम

ये भी पढ़ें : OPPO के स्मार्टफोन पर मिल रहा 25 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, जल्दी कीजिए, आफर कुछ समय के लिए

ये भी पढ़ें : Auto Expo 2023 में इन इलेक्ट्रिक कारों पर रहेगी सबकी निगाहें, सभी का मकसद कम खर्च में ज्यादा रेंज देना

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular