Homeकाम की बातफिर आया सोने की कीमतों में उछाल, जानिए आज का रेट Today...

फिर आया सोने की कीमतों में उछाल, जानिए आज का रेट Today Gold-Silver Price

आज समाज डिजिटल नई दिल्ली

Today Gold-Silver Price  सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त और गिरावट जारी रहती हैं , पिछले कुछ दिनों इसमे बढ़त देखी जा रही हैं और आज फिर इसमे उछाल देखा गया है। सर्राफा बाजार में 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 284 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 47989 रुपए पर खुला। 22 कैरेट सोने का भाव 43571 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया। जबकि, 18 कैरेट गोल्ड की कीमत अब 35992 रुपए है। इन सभी पर 3 प्रतिशत की जीएसटी और मेकिंग चार्ज अलग से है। सोने के साथ ही चांदी के दाम में भी इजाफा हुआ है। सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 60983 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है।

Today Gold-Silver Price

बता दें कि एक तरफ विश्व में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है जिसके चलते प्रतिबंध भी बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सोने के आयात में भी कमी हो सकती है जिस कारण सोने के भाव बढ़ रहे हैं। वहीं देश में शादियों का सीजन भी शुरू होने वाला है। शादियों के सीजन में अमूमन गोल्ड के दाम बढ़ जाते हैं।

IBJA के रेट देशभर में सर्वमान्य Today Gold-Silver Price 

बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है। हालांकि, इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी शामिल नहीं किया गया है। सोना खरीदते-बेचते समय आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है। सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर होता है।

8955664433 पर मिस्ड कॉल से पता लगाएं सोने के दाम Today Gold-Silver Price 

यदि आप सोना और चांदी का भाव घर बैठे पता लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

गोल्ड खरीदते समय हॉलमार्क का रखें ध्यान Today Gold-Silver Price 

जानकारी के लिए बता दें कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखाना चाहिए। ग्राहकों को हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदारी करनी चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है।

Also Read : ये दिग्गज भी कोरोना की चपेट में, आप बरतें सावधानी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments