Homeदेशपंजाब के तरनतारन में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला, जांच...

पंजाब के तरनतारन में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां, पन्नू ने ली जिम्मेदारी

आज समाज डिजिटल, Rocket Launcher Attack on Police : पंजाब के तरनतारन में एक बार फिर से वैसा ही हमला हुआ, जैसा 7 महीने पहले मोहाली में हुआ था। असमाजिक तत्वों ने तरनतारन थाना सरहाली में शुक्रवार रात लगभग एक बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ। इससे थाना सरहाली की बिल्डिंग को क्षति पहुंची है। पुलिस ने बताया कि इस हमले में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG)का इस्तेमाल किया गया।

हालांकि इस हमले में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि यह रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड थाने के अंदर गिरने के बाद फटा ही नहीं। यदि यह फट जाता तो जानमाल का नुकसान भी हो सकता था। कहा जा रहा है कि पहले यह कहीं और गिरा और बाद में डायवर्ट होकर पुलिस स्टेशन में आया। मसलन पहले गेट या पिलर को टारगेट किया और उसके बाद यह बिल्डिंग की तरफ आया। फिलहाल जांच चल रही है और फॉरेंसिक टीमें जांच के लिए पहुंच गई हैं।

थाने में थे मुंशी, ड्यूटी अफसर और 2 कॉन्स्टेबल

बताया गया है कि रात 1 बजे के करीब तरनतारन बठिंडा नेशनल हाईवे पर बने सरहाली पुलिस थाने के साथ बने सांझ केंद्र पर रॉकेट लांचर RPG का प्रयोग करके हमला किया गया। इससे पुलिस स्टेशन की खिड़की के शीशे टूट गए। थाने में रात के मुंशी, ड्यूटी अफसर और दो कॉन्स्टेबलों के अलावा कोई नहीं था। सांझ केंद्र भी बंद पड़ा था। जिसके चलते कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। धमाके की आवाज सुनकर जब तक पुलिस सरहाली थाने से बाहर निकली, हमलावर फरार हो चुके थे।

Punjab Tarn Taran News

पन्नू ने जारी किया वॉयस नोट, सीएम को भी चेताया

इस हमले की जिम्मेदारी विदेश की धरती पर रह रहे सिख फार जस्टिस (Sikh for Justice) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने एक वॉयस नोट भेज ली है। पन्नू का कहना है कि जालंधर के लतीफपुरा में 1947 में पाकिस्तान से आकर बसे परिवारों को पंजाब सरकार ने बेघर किया है। यह उसी का बदला है।

पन्नू ने चताया है कि पंजाब में घर-घर में रॉकेट लांचर व बम पहुंच चुके हैं। यही पंजाब को भारत की हकूमत से आजादी दिलाएंगे। इतना ही नहीं, गुरपतवंत पन्नू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमकी दे दी है। पन्नू का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की राह पर चलने वालों को उन्हीं के पास भेजा जाएगा। हिम्मत है तो आज तरनतारन का पुल लांघ कर दिखाओ, वहां रिफ्रैंडम के समर्थक इंतजार कर रहे हैं। (Punjab Tarn Taran News )

पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश

बताया गयाह है कि RPG के अंदर गिरने से सांझ केंद्र के शीशे टूट गए। लेकिन हमलावरों के मनसूबों पर तब पानी फिरा जब उनके द्वारा फेंका गया यह RPG फटा ही नहीं। यदि यह फट जाता तो बहुत नुकसान होता। फिलहाल पुलिस ने RPG को सुरक्षित कब्जे में रखा है और सांझ केंद्र को सील कर दिया गया है।

SSP गुरमीत सिंह चौहान ने कहा कि जांच चल रही है। इस बारे में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों अधिक जानकारी नहीं दे रही, लेकिन उनका मानना है कि यह एक आतंकी हमला ही है। हमलावर नहीं चाहते थे कि किसी की जान जाएं लेकिन वे पंजाब का माहौल खराब करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

मोहाली में हुआ था ऐसा ही हमला (Rocket Launcher Attack on Police)

बता दें कि इससे पहले मई में भी मोहाली के एक पुलिस स्टेशन पर ऐसा हमला हुआ था। 6 मई को मोहाली में इंटेलिजेंस विभाग पर RPG का प्रयोग करके हमला किया गया था। तब भी हमलावरों ने रात को पुलिस स्टेशन पर राकेट लॉन्चर से हमला किय था। उस समय भी कार्यालय बंद था और कोई जानी नुकसान नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें : रात में दूसरी बार सेक्स करने से मना किया तो पति ने उतारा मौत के घाट, शव को पॉलीथिन की बोरी में पैक कर 50 किलोमीटर दूर फेंका

ये भी पढ़ें : आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई कोर्ट में पेशी

ये भी पढ़ें : नामरा कादिर, मासूम सी दिखने वाली यूट्यूबर ने व्यापारी से हड़पे 80 लाख रुपए, ब्लेकमेल की दी धमकी, इन दिनों है पुलिस रिमांड पर

ये भी पढ़ें : मुंबई में धारा 144 लगाने के आदेश, 2 जनवरी तक प्रदर्शन, बैठकों समेत इन एक्टिविटीज पर पूर्णत: रोक

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular