Homeखेलक्रिकेटRishabh Pant Health Update : दर्द से तड़प रहे हैं ऋषभ पंत,...

Rishabh Pant Health Update : दर्द से तड़प रहे हैं ऋषभ पंत, ब्रेन और स्पाइन का MRI की रिपोर्ट नॉर्मल, आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल

आज समाज डिजिटल, Rishabh Pant Health Update : 30 दिसंबर की सुबह भयानक सड़क हादसे का शिकार हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत फिलहाल देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती है। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक इस समय ऋषभ पंत काफी दर्द से गुजर रहे हैं। उनको सिर, पीठ, पैर, घुटने और टखने में गंभीर चोटें आईं हैं. इसी के चलते उनके ब्रेन और स्पाइन का MRI स्कैन भी कराया गया था जिसकी रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट ने फैन्स और खुद पंत को बड़ी राहत दी है। रिपोर्ट नॉर्मल आई है। (Rishabh Pant MRI scan results)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऋषभ पंत की मेडिकल रिपोर्ट साझा की है जिसमें बताया गया है कि क्रिकेटर के सिर में दो कट आए हैं। दाहिने घुटने में भी चोट आई है और दाहिनी कलाई, टखने, पैर की उंगली और पीठ पर भी काफी चोट देखने को मिली है।’ बोर्ड की मेडिकल टीम पंत पर लगातार नजर रखी हुई है। आगे के इलाज के लिए ऋषभ पंत को दिल्ली या मुंबई में शिफ्ट किया जा सकता है। (DDCA in Max Hospital Dehradun)

आग का गोला बन गई थी पंत की कार

मालूम होगा कि 30 दिसम्बर को सुबह लगभग 5 बजे ऋषभ पंत के साथ एक बड़ा हादसा हो गया। वे दिल्ली से अपने घर रूड़की कार से आ रहे थे। लेकिन तेज रफ्तार होने के कारण डिवाइडर से उनकी कार लड़ गई और इसकी वजह से उन्हें काफी चोट आई। हादसे के बाद उनकी कार आग का गोला बन गई थी। हालांकि पंत गाड़ी से बाहर कूद गए थे। इस कारण उनकी जान बच गई। फिलहाल ऋषभ पंत खतरे से बाहर है। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज और आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल 

ऋषभ पंत को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया गया जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। वो इस समय देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती है और उनका इलाज चल रहा है। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया सीरीज और इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में खेलना काफी मुश्किल दिख रहा है। (Pant Latest News )

6 महीने लग जाएंगे ठीक होने में (Rishabh Pant Health Update)

AIIMS ऋषिकेश में चोटिल खिलाड़ियों को देखने वाले डॉक्टर कमर आज़म ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि, ‘ ऋषभ पंत को ठीक होने में अभी भी 3 से 6 महीने और लगेंगे। इससे ज्यादा समय भी लग सकता है। आगे की जानकारी के लिए आप सबको पहले से ही बता दिया जाएगा।’ (Rishabh Pant brain MRI scan)

रिपोर्ट के मुताबिक पंत को आगे के इलाज के लिए दिल्ली या मुंबई शिफ्ट किया जाएगा। वो अभी बेहतर स्थिति में है लेकिन उनको अभी पूरी फिटनेस मैं वापस आने के लिए काफी समय लगेगा। पंत के कोच देवेंद्र शर्मा उनको पास से देख रहे हैं और यही चीज पंत के परिवार वालों को भी बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें : विकेटकीपर ऋषभ पंत सड़क हादसे में घायल, रैलिंग से टकराकर कार में लगी आग

ये भी पढ़ें : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले का 82 साल की उम्र में निधन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular