Homeदेशसीएजी रिपोर्ट से खुश केजरीवाल, बोले- यह ईमानदारी का सुबूत

सीएजी रिपोर्ट से खुश केजरीवाल, बोले- यह ईमानदारी का सुबूत

आज समाज डिजिटल, National News:
प्रदेश सरकार और राजस्व के मामले में कैग की रिपोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को खुश करने का काम किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ये रिपोर्ट दिखाती है कि सरकार ने ईमानदारी से काम किया।

बोले- विरोधियों की नींद उड़ाने के लिए यही काफी

दिल्ली सरकार को लाभ में बताने वाली रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को कहा कि ये आंकड़े उसकी ईमानदारी का सबसे बड़ा सुबूत हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की ईमानदारी ने विरोधियों की नींद उड़ा दी है।

नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की मंगलवार को विधानसभा में रखी रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के पास 2015-16 से 2019-20 तक अतिरिक्त राजस्व था। हालांकि, उसने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार राजस्व अधिशेष (रेवेन्यू सरप्लस) इसलिए बनाए रख पाई, क्योंकि उसके कर्मचारियों की पेंशन का खर्च केंद्र सरकार वहन करती है और दिल्ली पुलिस का खर्च केंद्रीय गृह मंत्रालय उठाता है।

2015 से ही रेवेन्यू सरप्लस में

कैग की रिपोर्ट पर बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि यह कैग की रिपोर्ट है। इन्होंने कहा है कि दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से दिल्ली सरकार फायदे में चल रही है। यह आम आदमी पार्टी की ईमानदारी का सबसे बड़ा सुबूत है। इसी से विरोधियों की नींद उड़ी हुई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि यह है केजरीवाल मॉडल आॅफ गवर्नेंस। जब हर राज्य सरकार को भारी राजस्व घाटे का सामना करना पड़ रहा है, यह केवल और केवल अरविंद केजरीवाल की सरकार है जो 2015 से ही रेवेन्यू सरप्लस में चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि ईमानदार राजनीति समृद्धि लाती है कैग की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली सरकार ने अपना रेवेन्यू सरप्लेस मेन्टेन रखा है। दिल्ली का रेवेन्यू सरप्लस बढ़ा ही है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular