HomeAssembly Election 2022Gujarat Assembly Election 2022 Updates : पीएम मोदी ने डाला वोट, एक...

Gujarat Assembly Election 2022 Updates : पीएम मोदी ने डाला वोट, एक झलक पाने के लिए उमड़ा जनसैलाब

आज समाज डिजिटल, Gujarat Assembly Election 2022 Updates : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) में आज दूसरे और आखिरी चरण (Gujarat Second Phase) के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से जारी है। अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर सहित मध्य गुजरात के 14 जिलों की 182 विधानसभा सीटों में से 93 पर मतदान हो रहा है।

इस चरण के कुछ प्रमुख उम्मीदवार मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (घाटलोडिया), पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (वीरमगाम), ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर (गांधीनगर दक्षिण), पूर्व मंत्री शंकर चौधरी (थराद) और जिग्नेश मेवाणी (वडगाम) हैं। पटेल, ठाकोर और चौधरी जहां बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से मेवाणी मैदान में हैं। वोटों की गिनती के बाद 8 दिसंबर को होगी।

PM Modi ने भी साबरमती विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक स्कूल में वोट डाला। सुबह 9 बजे से थोड़ा पहले गांधीनगर राजभवन से उनका काफिला रवाना हुआ। सफेद कुर्ता-पायजामा और नीले रंग की जैकेट पहने पीएम मोदी ने अपने मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

सभी लोगों काे वोट डालने के लिए किया प्रेरित

वोट डालने के बाद पीएम मोदी कुछ दूरी तक पैदल चले। यहां बड़ी संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने का इंतजार कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उंगली पर लगी वोटिंग इंक दिखाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद वह मतदान केंद्र के पास स्थित अपने बड़े भाई सोमा मोदी के घर के लिए रवाना हुए। इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान करने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा कि गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।”

सभी करें अपने मताधिकार का प्रयोग : Delhi LG

वहीं दिल्ली एलजी ने भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। उन्हाेंने कहा कि यह लोकतंत्र का पर्व है। सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। मैंने भी आज मतदान किया। मैं सभी से बड़ी संख्या में बाहर निकलने, मतदान करने और लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील करता हूं। गुजरात के लोग समझदार हैं और उन्होंने हमेशा सोच-समझकर मतदान किया है।

सुबह 9 बजे तक वोटिंग 4.75 फीसदी

सुबह 9 बजे तक वोटिंग 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुजरात में शुरूआती एक घंटे में 4.75 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। भारी संख्या में लोग वोट डालने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिलों की बात करें तो अहमदाबाद- 4.20%, आणंद- 4.92%, अरवल्ली – 4.99%, बनासकांठा- 5.36%, छोटाउदयपुर- 4.54%, दाहोद- 3.37%, गांधीनगर- 7.05%, खेड़ा- 4.50%, मेहसाणा- 5.44%, महीसागर- 3.76%, पंचमहल- 4.06%, पाटन- 4.34%, साबरकांठा- 5.26%, वडोदरा- 4.15 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। (Gujarat Voting)

ये भी पढ़ें : Delhi MCD Election Voting Updates

ये भी पढ़ें : Navy Day पर बोले पीएम मोदी : भारत में हमें आपके समृद्ध समुद्री इतिहास पर गर्व

ये भी पढ़ें : मुंबई में धारा 144 लगाने के आदेश, 2 जनवरी तक प्रदर्शन, बैठकों समेत इन एक्टिविटीज पर पूर्णत: रोक

ये भी पढ़ें : अब पता चला कि महिलाओं के कपड़े में क्यों भागे थे रामदेव… विवादास्पद बयान के बाद टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने किया ट्वीट

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular