Homeराज्यदिल्लीDelhi MCD Election Voting Live : सुबह 10.30 बजे तक 9 फीसदी...

Delhi MCD Election Voting Live : सुबह 10.30 बजे तक 9 फीसदी मतदान, 1349 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे 1,45,05,358 वोटर्स 7 दिसम्बर को आएंगे नतीजे

आज समाज डिजिटल, Delhi MCD Election Voting Live : दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच निकाय चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 8 बजे से जारी है। इस बार भाजपा, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के 250 वार्डों में मतदाताओं की कुल संख्या 1,45,05,358 है जिनमें 78,93,418 पुरुष, 66,10,879 महिलाएं और 1,061 ट्रांसजेंडर व्यक्ति हैं।

Delhi MCD Election Voting Live

MCD चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतों की गिनती 7 दिसंबर को होगी। भाजपा और आप दोनों ने अपनी-अपनी जीत का विश्वास जताया है, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है। वहीं मतदान की बात करें थे ठंड के बावजूद भी मतदाता बड़ी संख्या में वोट देने के लिए पहुंच रहे हैं। वोटिंग शाम 5.30 तक चलेगी। इसके नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

सीएम केजरीवाल ने परिवार संग डाला वोट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने परिवार के साथ सिविल लाइंस इलाके के अंडर हिल रोड स्थित परिवहन विभाग स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपना वोट डाला। सीएम केजरीवाल के साथ उनके पिता, पत्नी सुनीता केजरीवाल और दोनों बच्चों ने भी मतदान किया। वोट डालने के बाद वे मतदान केंद्र से बाहर आते समय मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने मसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी पर हमला बोला।

सीएम केजरीवाल ने परिवार संग डाला वोट

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। हम देख सकते हैं कि हर जगह कचरा है। दिल्ली को साफ करने का मौका है। उस पार्टी को वोट दें जो विकास का काम करे और ईमानदार हो। भ्रष्टाचारियों को वोट मत दो। हमें अगले 5 साल में दिल्ली को साफ करना है।

2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है : हरदीप पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी वोट डाला। इस दौरान उन्हाेंने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव दिल्ली के लिए खतरे की घंटी हैं। हमें 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले 4-5 सालों में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे। इसलिए लोगों को यह चुनना होगा कि वे किस ब्रांड की राजनीति करना चाहते हैं।

सुबह 10.30 बजे तक 9 फीसदी मतदान

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के लिए मतदान जारी है। भारी तादाद में लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं। इसी बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि एमसीडी चुनाव में सुबह 10:30 बजे तक लगभग 9% मतदान दर्ज किया गया।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी डाला

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी डाला

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी अपने मत का प्रयोग किया है। उन्होंने रघुबीर नगर के मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान अलका लांबा ने ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं से भी घर से बाहर निकल मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को बदलाव के लिए वोट डालना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किया मतदान का प्रयोग

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने साउथ एक्सटेंशन पार्ट 2 के एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला। वोट डालने के बाद मीडिया से उन्होंने कहा कि ‘खुद को ईमानदार कहने वालों को लोगों से करारा जवाब मिलेगा। जेल के अंदर आप के मंत्री जो कर रहे हैं वह दुनिया के सामने आ गया है।

ये भी पढ़ें : Navy Day पर बोले पीएम मोदी : भारत में हमें आपके समृद्ध समुद्री इतिहास पर गर्व

ये भी पढ़ें : मुंबई में धारा 144 लगाने के आदेश, 2 जनवरी तक प्रदर्शन, बैठकों समेत इन एक्टिविटीज पर पूर्णत: रोक

ये भी पढ़ें : बाबा रामदेव का शर्मनाक बयान, बोले- महिलाएं बिना कपड़ों के भी अच्छी लगती हैं, साथ में बैठी थी पूर्व सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस

ये भी पढ़ें : अब पता चला कि महिलाओं के कपड़े में क्यों भागे थे रामदेव… विवादास्पद बयान के बाद टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा ने किया ट्वीट

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular