Modern Senior Secondary School Mahendragarh में दो दिवसीय 22वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ

0
105
खेल प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाते खिलाड़ी।
खेल प्रतियोगिताओं में दमखम दिखाते खिलाड़ी।
  • अध्यापिकाओं की म्यूजिकल चेयररैस के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं के फाइनल मुकाबले आज

    Aaj Samaj (आज समाज), Modern Senior Secondary School Mahendragarh, नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :
    मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ के प्रांगण में गुरूवार को 22वीं दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ किया गया। इस मौके पर दिनेश सिंह चौहान व अशोक यादव मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित हुए व स्कूल के डायरेक्टर हुक्मसिंह तंवर व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. सुरेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य प्रदीप कुमार तंवर ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने मां सरस्वति की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया। उसके बाद छात्राओं द्वारा स्वागत गीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

ये हुए आज मुकाबले

खेल प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी देते हुए विद्यालय के कोर्डिनेटर जिले सिंह ने बताया कि सर्वप्रथम लड़कियों के सीनियर वर्ग में 100 मीटर की दौड़ करवाई गई। जिसमें रानी लक्ष्मीबाई हाउस से महक ने प्रथम, महाराणा प्रताप हाउस से हिमांशी ने द्वितीय तथा दिपाली व महक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 100 मीटर की दौड़ में रानी लक्ष्मीबाई हाउस से हिमांशु ने प्रथम, महाराणा प्रताप हाउस से हिमांशु ने द्वितीय तथा रानी लक्ष्मीबाई हारण से विशाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के जूनियर वर्ग में आयाजित कबड्डी के फाइनल मुकाबले में राव तुलाराम हाउस ने महाराणा प्रताप हाउस को पटखनी दी। लड़कों के सीनियर वर्ग में आयोजित कबड्डी के मुकाबले में राव तुलाराम हाउस ने कल्पना चावला हाउस को हराया। लड़कियो के सीनियर वर्ग में आयोजित खो-खो मुकाबले में महाराणा प्रताप हाउस ने कल्पना चावला हाउस को तथा रानी लक्ष्मीबाई हाउस ने राव तुलाराम हाउस को हराया। लड़कों के खो-खो मुकाबले में कल्पना चावला हाउस ने रानी लक्ष्मीबाई हाउस को हराया। इसके अलावा 200 मीटर, 400 मीटर, मटकी दौड़, जूनियर वर्ग व सीनियर वर्ग में खो-खो, कबड्डी सहित विभिन्न मुकाबले करवाएं गए।

इस मौके पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेलों का अत्यंत महत्व है। खेलों के बिना विद्यार्थियों का सर्वोंगिम विकास संभव नहीं है। एक अच्छा खिलाड़ी खेलों के माध्यम से भी अपने साथ-साथ अपने माता-पिता व देश का नाम गौरवांवित कर सकता है, इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को हार जीत की परवाह ना करते हुए प्रत्येक प्रतियोगिता में अवश्य भाग लेना चाहिए।

इस मौके पर विद्यालय के चेयरमैन सतन सिंह ने सभी विद्यार्थियों को खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलवाते हुए कहा कि खेल में हार व जीत तो होती रहती है। खेलों से विद्यार्थियों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा, परिश्रम की भावना भी उत्पन्न होती है, जो बच्चों को अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल करने में सार्थक सिद्ध होती है।

ये होंगे आज मुकाबले

10 नवम्बर को अध्यापिकाओं की म्यूजिकल चेयररेस, रस्साकशी, अध्यापकों की 200 मीटर की दौड़ बॉलीबाल व रस्साकशी मुकाबले के साथ-साथ लड़कियों के सीनियर व जूनियर मुकाबले के बीच कबड्डी, खो-खो के फाइनल मुकाबले, लड़कों के सीनियर व जुनियर वर्ग में कबड़डी, खो-खो, बॉलवाल व बास्केट बाल के फाइनल मुकाबले, लड़कों व लड़कियों की 400 मीटर के रिले दौड़, लड़कियों की मटकी दौड़ आयोजित किए जाएंगे।
फोटो- मां सरस्वति की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर खेलों का शुभारंभ करते मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि।

यह भी पढ़ें : Jan Shiksha Adhikar Manch Kaithal : चिराग योजना और नई शिक्षा नीति जनता के हित में नहीं : प्यौदा

यह भी पढ़ें : Jawahar Navodaya Vidyalaya Karira में शिक्षक अभिभावक संघ गठन का आयोजन

SHARE