Homeलाइफस्टाइलघर पर ही करें पेडीक्योर और अपने पैरों को बनाएं सुंदर

घर पर ही करें पेडीक्योर और अपने पैरों को बनाएं सुंदर

आज समाज डिजिटल, Lifestyle Updates:
पेडीक्योर यानी की पैरों की देखभाल। कुछ लोग पैरों की देखभाल को ज्यादा महत्व नहीं देते। लेकिन पैरों की देखभाल भी उतनी ही जरूरी है जितनी चेहरे और हाथों की। कुछ लोग पेडीक्योर ब्यूटी पार्लर में जाकर कराते हैं। आप घर पर भी पेडीक्योर कर सकते हैं और अपने पैरों की त्वचा को मुलायम और सुंदर बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि घर पर पेडीक्योर कैसे करते हैं।

इस सामान की पड़ेगी जरूरत

सबसे पहले आपको एक बड़े टब में गर्म पानी ले लेना है। ध्यान रखें कि यह पानी ज्यादा गर्म ना हो। अब उसमें एक नींबू निचोड़ दीजिए। और इसमें कुछ गुलाब की पंखुड़ियां डाल दीजिए। अब अपने पैरों को 10 मिनट के लिए उस पानी में डाल दीजिए इससे आपकी त्वचा नरम हो जाएगी। अब अपने पैरों की त्वचा को धीरे-धीरे ब्रश से साफ कर लीजिए। अब अपने पैरों को बाहर निकाल दीजिए। अब अपने पैरों को तौलिए से अच्छी तरह से ड्राई कर लीजिए।

अब आपके नाखून पर नरम हो जाएंगे। इसके बाद अच्छी तरह से नेल कटर से काट लीजिए। अब अपने पैरों में अच्छे से नेलपेंट लगा लीजिए। इस तरह से हफ्ते में एक बार आप पेडिक्योर कीजिए और अपने पैरों को सुंदर बनाइए। दोस्तों, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो लाइक कीजिए और अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए।

ये भी पढ़ें : काली मिर्च होती है कई रोगों के लिए है अमृत, जरूर आजमाएं

ये भी पढ़ें : बारिश में बच्चों की ऐसे करें देखभाल

ये भी पढ़ें : छोटी – छोटी बात पर रोने वाली लड़कियां होती हैं विशेष

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular