Homeलाइफस्टाइलExpired Nail Polish: कहीं आपकी फेवरेट नेल पॉलिश एक्सपायर तो नहीं है,...

Expired Nail Polish: कहीं आपकी फेवरेट नेल पॉलिश एक्सपायर तो नहीं है, जानिए कितने दिनों तक आप इससे यूज कर सकती है

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Expired Nail Polish: नेल पॉलिश लड़कियों की नाखून व हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। मगर कई बार बहुत दिन तक कोई शेड इस्तेमाल न करने पर वो खराब भी होने लगता है एक्सपर्ट अनुसार, बाकी ब्यूटी प्रोडक्ट की तरह नेल पॉलिश की भी एक्सपायरी डेट होती है। और उसके इस्तेमाल से नाखून के खराब होने का डर भी होता है। लेकिन अगर आप इस बात का पता लगाना चाहती हैं कि आपकी पसंदीदा नेल पॉलिश एक्सपायर तो नहीं है ऐसे में आज इस आर्टिकल में हम आपको नेल पॉलिश की एक्सपायरी जांच करने व इसे स्टोर करने के कुछ टिप्स बताते हैं बस इस टिप्स को फॉलो करे।

Read Also : Benefits And Harms Of Honey: जानिए किन चीजों के साथ नहीं करना चाहिए शहद का सेवन, और किन चीजों के साथ शहद लेना है फायदेमंद

नेल पॉलिश हिलाने पर भी मिक्स न होना (Tips Of Expired Nail Polish)

लेकिन कई बार हिलाने पर भी नेल पॉलिश अच्छी तरह मिक्स नहीं होती है और कहीं ज्यादा गाढ़ी तो कहीं ज्यादा पतली होती है जिससे इसे नाखून पर लगाते समय ये समान रूप से कोट नहीं हो पाती है। अगर आपकी नेल पॉलिश में भी ऐसे कोई संकेत नजर आ जाएं तो समझ लीजिए कि वह एक्सपायर हो चुकी है और उसका इस्तेमाल बंद कर दीजिए।

नेल पॉलिश का कलर बदल जाना (Expired Nail Polish In Hindi)

अगर आपकी नेल पॉलिश का रंग मूल रूप से खरीदे जाने के समय से अलग है ,यानी के बदल चूका है तो आपको इसे फेंकने पर विचार करना चाहिए। क्योंकि भले ही आप इसे इस्तेमाल करें लेकिन ये नाखूनों को खराब कर सकती है। इसके इस्तेमाल से बचना ही सही विकल्प होगा।

इतने दिनों में एक्सपायर हो जाती है नेल पॉलिश (Expired Nail Paint)

एक्सपर्ट अनुसार, रेगुलर नेल पॉलिश 18-24 और जेल नेल पॉलिश 24-36 महीनों के अंदर एक्सपायर हो जाती है। एक्सपायर नेल पॉलिश इस्तेमाल करने से आपके नेल्स खराब हो सकती है।

नेल पॉलिश का गाढ़ी हो जाना (Expired Products)

नेल पॉलिश जब ज्यादा गाढ़ी या पतली हो जाती है। तो ऐसे में इस तरह पर नेल पेंट को लगाने की गलती ना करें। इससे आपके नेल्स खराब हो सकते हैं।

नेल पॉलिश से आने वाली स्मेल (Nail Paint)

अगर आपको भी अपनी पसंद की नेल पॉलिश का रंग फीका लगने लगे या फिर इससे अलग सी कोई स्मेल आने लगे तो समझ जाइये कि यह एक्सपायर हो गयी है और इसके इस्तेमाल से आपको बचना चाहिए। क्योंकि ऐसी नेल पॉलिश आपके नाखूनों को भी खराब कर सकती है।

नेल पॉलिश को स्टोर करने के कुछ टिप्स (Easy Tips)

नेल पॉलिश को सूखने से बचाने के लिए आप इसे फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं। इससे यह जल्दी नहीं सूखेगी और आप लंबे समय तक इसका इस्तेमाल कर पाएंगी। नेल पॉलिश की बोतल हमेशा सीधी रखें जिससे ये जल्दी खराब न हो। । इससे उसके खराब होने का खतरा कम रहेगा। हमेशा अच्छी ब्रांड व क्वालिटी की नेल पॉलिश रखेंगे। ये लंबे समय तक यूज होने के साथ आपके नेल्स को नुकसान नहीं पहुंचाएगी।इस्तेमाल के बाद बोतल को कसकर बंद कर दें।

Read Also : Bay Leaves-Curd Face Pack For Glowing Skin: सेहत  के साथ- साथ सौंदर्य का भी खजाना है तेजपत्ता,  जानिए ग्लोइंग स्किन के लिए तेजपत्ता-दही फेसपैक बनाने का तरीका

Read Also : Healthy Foods For Kidney: किडनी को फिट और हेल्दी रखने के लिए करें इन फूड्स का सेवन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular