Homeलाइफस्टाइलChaat Recipe सर्दियों में बनाऐं आलू और ब्रेड से बनी चटपटी चाट...

Chaat Recipe सर्दियों में बनाऐं आलू और ब्रेड से बनी चटपटी चाट की रेसिपी!

चाट की रेसिपी Chaat Recipe

आज समाज डिजिटल, अंबाला: 

Chaat Recipe: ठंड के मौसम में बच्चों व बड़ो सभी को कुछ गर्म और चटपटा खाने का मन करता है। वैसे तो सभी लोग सर्दियों व बरसात के मौसम में पकोड़े, समोसे आदि तरह-तरह के स्नैक्स ट्राई करते हैं। लेकिन झटपट बनने वाली चटपटी चाट को सिर्फ ब्रेड और आलू से बनाया जा सकता है। ये तीखा होने के साथ ही क्रिस्पी भी होती है। इसे बनाने के लिए अधिक समय और मेहनत भी नहीं लगती। ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी होता है। आलू और ब्रेड की चटपटी चाट को आप शाम की चाय खा सकते है। चलिए जानते हैं आलू और ब्रेड की चटपटी चाट बनाने की आसान रेसिपी।

Read Also:Wedding Tips नई-नवेली दुल्हन अपनी त्वचा पर ग्लो बनाएं रखने के लिए , इन बातो का रखे पूरा ध्यान!

Spicy Chaat Recipes आलू-ब्रेड चाट बनाने की सामग्री

Chaat Recipe

फ्राई के लिए घी या रिफाइंड,ब्रेड की कुछ स्लाइस,उबले हुऐ आलू, बारीक कटा हुआ टमाटर, हरा धनिया, प्याज, जीरा पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, फेंटा हुआ दही, हरी चटनी, इमली की चटनी, कोई नमकीन या भुजिया और कुछ पापड़ी। इसके साथ ही दही, हरी चटनी और इमली की चटनी भी तैयार कीजिये।

आलू-ब्रेड चाट बनाने की विधि (Aalu Bread Chaat Recipe)

Chaat Recipe

Chaat Recipe :एक पैन में थोड़ा घी या रिफाइंड लगाकर गर्म करें फिर उसमें ब्रेड को गोल्डन व क्रिस्पी होने तक सेक लें। अब एक बर्तन में उबले हुए आलू को छीलकर मैश करें और उसमें कटा हुआ टमाटर, प्याज और धनिया डालकर अच्छे से मिला लें। इस में जीरा पाउडर, नमक, चाट मसाला,लाल मिर्च पाउडर, सभी मसालों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें।

अब तैयार मिश्रण को क्रिस्पी ब्रेड के ऊपर रखें। इसके बाद ब्रेड के ऊपर से फेंटा हुआ दही, हरी चटनी और इमली की चटनी डालें। अब काला नमक, भुजिया, पापड़ी या कोई नमकीन ऊपर से डाल दें। फिर बारीक हरा कटा धनिया से गार्निश करें। अब आपकी चटपटी ब्रेड चाट रेसिपी तैयार है। इसको अपनी पसंदीदा चटनी के साथ गर्मागर्म सर्वं करें।

Read Also:Gulab Jal Ke Fayde गुलाब जल त्वचा के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी है फायदेमंद!

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular